ऐश्वर्या उतर सकती हैं राजनीति में, बिहार के सियासी गलियारों में अटकलें तेज

न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM), लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का आज स्थापना दिवस है। पार्टी इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां कर रही है और पार्टी कार्यकर्ताओं में इसे लेकर जबरदस्त उत्साह है। स्थापना दिवस को लेकर पहले आरजेड़ी के कार्यालय के बाहर एक ऐसा पोस्टर लगा है जिसको लेकर बिहार के सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। दरअसल घर के बाहर लगे पोस्टर में लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या नजर आ रही है, लिहाजा सवाल यह उठने लगा है कि क्या लालू की बहू अब राजनीति में कदम रखने जा रही हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या से हुई है। इस पोस्टर में ऐश्वर्या की मौजूदगी से कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भी राजनीति में उतर सकती हैं। वैसे बता दें कि ऐश्वर्या का ताल्लुक भी सियासी घराने से है । ऐश्वर्या के दादा दारोगा राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं, यही नहीं उनके पिता चंद्रिका राय आरजेडी के पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में जिस तरह से पार्टी कार्यालय के बाहर ऐश्वर्या का पोस्टर लगा है उसे देखते हुए यह सवाल उठना लाजमी है कि क्या ऐश्वर्या भी राजनीति के मैदान में उतरेंगी।
दूसरी तरफ स्थापना दिवस के लिए छपे आमंत्रण पत्र को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। इस आमंत्रण पत्र में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव का नाम तो है लेकिन तेज प्रताप यादव का नाम इसमे से नदारद है। यही नहीं इस पत्र में लालू की बड़ी बेटी मीसा यादव का नाम भी नहीं है। आरजेडी के प्रवक्ता चितरंजन गगन का कहना है कि आमंत्रण में तेज प्रताप का नाम न होने के पीछ कोई खास वजह नहीं है, इसमे कुछ चुनिंदा लोगों के ही नाम देने थे, लिहाजा कुछ पदाधिकारियों के नाम नहीं जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *