कर्नाटक के नाटक का कलाइमेक्स-येदुयुरप्पा चलेंगे अटल की राह यां फिर करेंगे फ्लोर टेस्ट का सामना

न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM)पूरे देश की नज़रे टकटकी लगाये कर्नाटक के नाटक को देख रही है..पिछले कई दिनों से चल रहे सियासी ड्रामें का सबसे दिलचस्प सीन को देखने के लिए लोग बेताब हैं…चंद मिन्ट रह शेष हैे जब यह स्पशट हो जायेगा कि बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक की कुर्सी पर बेठे रहेंगे या फिर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांति एक भावुक भाषण देकर फ्लोर टेस्ट से पहले ही राज्यपाल को इस्तीफा सौंप देंगे। इस मुद्दे पर सियासी गलियारोें से जो खबरें छन कर आ रही हैं उनके मुताबिक अगर बीजेपी बहुमत साबित करने के लिए ज़रुरी ज़ादुई आंकड़े का इंतज़ाम करने में कामयाब नही हो (पाती तो येदुरप्पा इस्तीफा दे देंगे ।
दूसरी तरफ बीजेपी नेता दावा कर रहे है कि बीजेपी के पास बहुमत साबित करने के लिए ज़रुरी आंकडे का इंतज़ाम है। बीजेपी के कई नेता दावा कर रहे है कि कांग्रेस और जेडीएस के विधायक आत्मां की आवाज़ पर बीजेपी का साथ देंगे। लेकिन बीजेपी नेताओं के इस दावे में कितना दम है इसके लिए इंतज़ार करना पडेगा। फिलहाल सूत्रों की माने तो भाजपा खेमें में फिलहाल बैठकों का दौर चल रहा है और आगे की रणनीति बनाई जा रही है। कहा जा रहा है कि यदि येदियुरप्पा बहुमत साबित नहीं कर सके तो वो भाषण देने के दौरान अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं और इसकी जानकारी उन्होंने पार्टी आलाकमान को भी दे दी है। कहा जा रहा है कि येदियुरप्पा ने करीब 13 पेज का भावुक भाषण भी तैयार कर रखा है.
दूसरी तरफ इस सियासी उठा पटक के दौर में कांग्रेस बीजेपी पर कीचड उछालनें में कोई कौर कसर नहीं छोड रही है। विधानसभा में बीएस येदुरप्‍पा के शाम 4 बजे होने वाले फ्लोर टेस्‍ट से पहले कर्नाटक में कांग्रेस ने बीजेपी का चौथा टेप पेश किया है। जनार्दन रेड्डी का ऑडिये टेप, श्रीरामुलु का ऑडियो टेप और तो और बीएस येदुरप्‍पा का ऑडियो टेप भी कांग्रेस ने मीडिया के सामने पेश कर दिया है। फ्लोर टेस्‍ट से पहले कांग्रेस की ओर से जारी किए गए टेप दर टेप से बीजेपी का शीर्ष नेतृत्‍व सकते में आ गया है। हालांकि, बीजेपी ने कांग्रेस के हर दावे को बिना देरी किए खारिज कर दिया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *