देश विदेश की यात्राओं पर MCD के पैसे की बर्बादी का AAP ने लगाया आरोप तो भड़की इस पूर्व मेयर ने दे दी मानहानि की धमकी।

भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी शासित नगर निगम पर हमलावर है.. वैसे AAP और BJP में आरोप प्रत्यारोप कोई नई बात नहीं है । अब आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने दिल्ली नगर निगम के नेताओं और अधिकारियों पर अपने पिटारे से भ्रष्टाचार का एक नया आरोप निकाला है। दुर्गेश पाठक ने इस बार जो आरोप लगाया है उसमें भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष आदेश गुप्ता,उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर अवतार सिंह और पूर्व महापौर प्रीति अग्रवाल,स्थाई समिती अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी,शिक्षा समिति अध्यक्ष गरिमा गुप्ता निशाने पर है । दुर्गेश पाठक का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता,निगम पार्षद, महापौर और अधिकारी एमसीडी का पैसा देश विदेश घूमने में बर्बाद कर रहे हैं। आप नेता ने आरोप लगाया कि वैसे तो भाजपा के पास अपने कर्मचारियों को तनख्वाह देने के पैसे नहीं हैं लेकिन एमसीडी का सारा पैसा देश-विदेश की यात्राओं पर बर्बाद किया जा रहा है । दुर्गेश पाठक ने एक दस्तावेज का हवाला देते हुए कहा है एमसीडी के नेता और अधिकारी देश विदेश की यात्रा पर जा रहे हैं और इन यात्राओं के लिए एमसीडी का पैसा इस्तेमाल किया जा रहा है । दुर्गेश पाठक ने पूर्व महापौर प्रीति अग्रवाल , उत्तरी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति की अध्यक्षा गरिमा गुप्ता, स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन छैल बिहारी गोस्वामी पर भी एमसीडी के पैसों पर यात्राएं करने का आरोप लगाया है।
आदेश गुप्ता एमसीडी के पैसों पर महाराष्ट्र के बेलगांव में पतंग उड़ाने के लिए गए जबकि जत्थेदार अवतार सिंह एमसीडी के पैसों पर काठमांडू की यात्रा पर गए । वहीं निगम पार्षद और उत्तरी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति की अध्यक्षा गरिमा गुप्ता औरंगाबाद निगम के खर्चे पर गई। वही आदेश गुप्ता दोबारा एमसीडी के पैसों पर मुंबई गये। छैल बिहारी जो कि स्थाई समिति के अध्यक्ष हैं मुंबई शहर घूमने के लिए गए । यही नही वह अपने पूरे लाव लश्कर को भी अपने साथ साथ इस यात्रा पर ले गये। पूर्व महापौर अवतार सिंह गुजरात भी गए । एक बार कल्चर कल्चर फेस्टिवल मनाने के लिए काठमांडू भी पहुंचे। दुर्गेश पाठक ने दावा किया कि उनके हाथ से दस्तावेज लगा है यह तो समुंदर में एक बूंद के बराबर है। यह दिखाता है कि एमसीडी में पैसे की बर्बादी की जा रही है । कोई पतंग उड़ा रहा है कोई काठमांडू जा रहा है, सबको पता है कि यह स्थान किन चीजों के लिए मशहूर है.. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेता मस्त है,घूमने में व्यस्त हैं । एमसीडी का पैसा बर्बाद कर रहे हैं । दुर्गेश पाठक ने कहा कि वह मांग करते हैं कि 48 घंटे के भीतर भारतीय जनता पार्टी एमसीडी इस पर स्पष्टीकरण दें क्योंकि निगम पार्षद महापौर नेता के अधिकारी एमसीडी के खर्चे पर कहां-कहां घूमने जाते हैं।

AAP के आरोपों पर क्या बोली BJP
आम आदमी पार्टी के इन आरोपों को भारतीय जनता पार्टी घटिया राजनीति करार दे रही है बीजेपी के नेताओं का कहना है कि आपके पास कोई मुद्दा नहीं है लिहाजा वे रोज एक नया मुद्दा सनसनी फैलाने के लिए उछाल देते हैं

दुर्गेश पाठक के आरोपों पर क्या बोले पूर्व मेयर अवतार सिंह ?
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर जत्थेदार अवतार सिंह का कहना है कि यह बहुत ही बचकाना आरोप है हम बाहर निगम काम से बाहर गये हैं न कि अय्याशी करने यां किसी व्यक्तिगत काम से बाहर गये हैं।

क्या बोली प्रीति अग्रवाल ?
वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम की महापौर रह चुकी प्रीति अग्रवाल ने कहा कि ये आरोप आम आदमी पार्टी की मानसिकता महिला विरोधी है । प्रीति अग्रवाल ने कहा कि वह औरंगाबाद में आयोजित मेयर काउंसिल में गई थी। जिसका खर्चा इटली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने वहन किया था । प्रीति अग्रवाल ने इन आरोपों को AAP की घटिया राजनीति करार देते हुए आम आदमी पार्टी नेताओं पर मानहानि का मुकदमा ठोकने के बात कहीं है। वह इस मुद्दे पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन छैल बिहारी गोस्वामी और दिल्ली प्रदेश भाजपा के मुखिया आदेश गुप्ता की प्रतिक्रिया आनी बाकी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *