पाक परस्त मणिशंकर अय्यर ने फिर दिया विवादित बयान,कांग्रेस में भी उठे विरोधी स्वर

नई दिल्ली,न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM),देश में पाक परस्त नेताओं की कोई कमी नहीं है…कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है.. जिससे कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मणिशंकर अय्यर ने मंगलवार को कहा है कि उन्हें भारत में ज्यादा नफरत मिली है, जबकि पाकिस्तान के लोगों ने उन्हें बहुत प्यार किया है। इससे पहले सोमवार को अय्यर कहा था कि जितना प्यार वे भारत से करते हैं, उतना ही मोहब्बत वे पाकिस्तान से भी करते हैं। बता दें कि इन दिनों मणिशंकर अय्यर कराची के लिटरेचर फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान में हैं। अब समझ नहीं आता कि हमारे सैनिक रोज सरहद पर देश के दुश्मन से लोहा लेत हैं..इस देश की रक्षा की खातिर मौत को लगे लगाने से पीछे नहीं हटते वहीं मणिशंकर जैसे सियासी लोग पाकिस्तान के गुण गाते नहीं थकते.. मणिशंकर के इस बयान के बाद कांग्रेस में उनके खिलाफ सुर उठने शुरू हो गए हैं। अय्यर के बयान पर कांग्रेस के नेता वी हनुमंथा राव ने कहा है कि ‘उन्हें ऐसी टिप्पणियां करना बंद करना होगा। वो पहले ही निलंबित है। उन्हें चुप रहना चाहिए। भाजपा इसका लाभ उठा सकती है। मैं राहुल गांधी जी को यह कहते हुए पत्र लिख रहा है कि अय्यर को पार्टी से निकाल दिया मणिशंकर अय्यर के बयानों से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने वाली है।
मणिशंकर अय्यर ने अपने ताजा बयान में कहा, ‘हजारों लोगों को जिन्हें मैं जानता भी नहीं हूं, वो मुझसे आकर गले लग रहे हैं। जितनी नफरत मुझे भारत में मिली है, उससे कहीं ज्यादा प्यार पाकिस्तान में मिला है। मैं यहां बहुत खुश हूं। यहां लोग तालियां बजा रहे हैं, क्योंकि मैं शांति की बात करता हूं।’ इससे पहले पाकिस्तानी न्यूज चैनल ‘Geo News TV’ ने मणिशंकर अय्यर का बयान चलाया था, जिसमें वो कह रहे हैं कि इस्लामाबाद तो मसले सुलझाना चाहता है, लेकिन नई दिल्ली की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है।
मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान में कहा कि दोनों ही देशों के लिए कश्मीर और आतंकवाद बहुत बड़े मुद्दें हैं और इन्हें सिर्फ बातचीत के जरिए ही सुलझाया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा था कि शांति के लिए भारत-पाकिस्तान को मुशर्रफ की बनाई नीति का अनुसरण करना चाहिए। पिछले वर्ष मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नीच शब्द का प्रयोग किया था, जिसके बाद उन्हें पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया। बता दें कि इसी माह फरवरी में त्रिपरा में और अप्रैल तक कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने है, ऐसे में मणिशंकर अय्यर ने विरोधी पार्टियों को कांग्रेस पर हमला बोलने के लिए एक और मौका दे दिया है।
मणिशंकर जैसे नेताओं को पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए…दुनिया भर में आतंक की फैक्टरी के नाम से जाने वाले इस देश से आखिर इनकी हमदर्दी की वजह क्या है यह सवाल देश मे रहने वाले हर सच्चे भारतीय के मन में ज़रुर उठते होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *