महापौर जयप्रकाश ने सरस्वती विहार में पार्क का किया नामकरण । नियुक्ति समिति चेयरमैन नीरज गुप्ता ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता

उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने सरस्वती विहार स्थित एक पार्क का नामकरण “देवकी नंदन जैमिनी हरियाणवी वाटिका” के नाम से किया। इस कार्यक्रम के दौरान उप महापौर सुश्री रितु गोयल, नेता सदन योगेश वर्मा, हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा,अरुण जैमिनी व स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय पार्षद और नियुक्ति और पद्दोन्नति समिति के अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने की।

महापौर ने कहा कि देवकी नंदन जैमिनी हरियाणवी जी एक धार्मिक व सामाजिक व्यक्ति थे, जो सदैव लोगों के दुख-सुख में शामिल होते थे। उन्होंने कहा की हमें उनके द्वारा किए गए अच्छे कार्यों को याद करना चाहिए, ताकि समाज उनके द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरणा ले सकें और उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतार सकें।

वहीं नीरज गुप्ता ने कहा कि हमें ऐसे महापुरुषों का स्मरण कर उनके दिखाए गए मार्गों पर चलना चाहिए ताकि हम अपने जीवन में स्थिरता और सफलता ला सकें। महापुरुषों की प्रेरणा हमे सदैव आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है कि हम समाज के लिए कुछ अच्छा कर सकें। इन्ही महापुरुषों की बदौलत हम में ऊर्जा का संचार होता है । ऐसे में उनके नाम पर इस वाटिका के नामकरण हमे सदैव उनके द्वारा किये गए समाजिक कार्यों हमारी स्मृती में बनें रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *