केजरीवाल सरकार कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों से खेल रही है-कांग्रेस

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल सरकार पर कोरोना से मरने वालों के गलत आंकड़े देने का आरोप लगाया । संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार आंकड़ों का खेल खेल रही है । उन्होंने मीडिया रिपोर्ट्स, श्मशान घाट और कब्रिस्तान और दिल्ली नगर निगम से मिलने वाले आंकड़े बताते हैं कि राजधानी दिल्ली में कोरोना मृतकों का आंकड़ा कई गुना ज़्यादा है लेकिन सरकार इसे छिपा रही है। अनिल चौधरी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार का यह रवैया गैर जिम्मेदाराना और जनता को गुमराह करने वाला है। अनिल चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार के इस प्रकार की बयानबाजी से
लोग महामारी को हल्के में ले सकते हैं जिसके नतीजे गलत हो सकते हैं हालांकि हम यह नहीं चहते कि लोगो भय का वातावरण बने। लेकिन लोगो से वास्तविक आंकड़े छिपाना ठीक नही है।
अनिल चौधरी ने राजीव भवन में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए केजरीवाल पर निजी हस्पतालो में गरीब मरीजों के लिए आरक्षित मुफ़्त बिस्तरों पर निशुल्क इलाज नही करने का आरोप भी लगाया! उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों को सस्ते दाम पर जमीन उपलब्ध कराई है, दिल्ली के अस्पतालों में गरीबों के इलाज के लिए सीटें आरक्षित करने का आदेश सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट ने भी कई बार दिया है! वही केजरीवाल जो आम आदमी की पार्टी चलाने का दावा करते थे लेकिन इनकी सरकार ने कोरोना महामारी के काल में गरीबों से लूट का कार्य किया! चौथे लहर के दौरान गरीबों के लिए आरक्षित बिस्तरों पर मोटे पैसे लेकर इलाज किया ।

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल कोरोना संक्रमित गरीब EWS मरीजों को लूट की गई राशि वापस करें! तुरंत प्रभाव से निजी अस्पतालों में 25% सीटें गरीब मरीजों के मुफ्त इलाज के लिए आरक्षित करें.

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि सामान्य मरीजों के इलाज के लिए केजरीवाल ने पिछले वर्ष 20 जून को जो दर तय किया था, उसका अधिकांश अस्पताल पालन नहीं कर रहे ! केजरीवाल ने पिछले वर्ष जारी आदेश जिसमें दरें काँग्रेस शाषित राज्यों द्वारा तय दरें से काफी अधिक तय हुई थी, उसे भी लागू करने का प्रयास नहीं किया! उन्होंने सामान्य मरीजों से हो रही लूट पर नियंत्रण के लिए रेट चार्ट बनाया जाने का भी माँग किया!

चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि पिछले 7 वर्षों में केजरीवाल ने एक भी हस्पताल नहीं बनाया, उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष कांग्रेस पार्टी के दवाब में अंबेडकर, बुरारी के अस्पतालों को चालू किया वो भी आधे अधुरे तरीक़े से । उन्होंने कहा कि काँग्रेस पार्टी के लागातार माँग व दवाब के बाद केजरीवाल सरकार ने द्वारका के अंदर 1246 बेड का फेज-1 में बन रहे इंदिरा गाँधी अस्पताल के 250 बेड का अस्पताल चालू करने की झूठी घोषणा करी , जिसपर हाई कोर्ट द्वारा कड़ी फटकार मिली! उन्होंने मेक शिफ्ट अस्पताल के सहारे काम चलाए जाने पर भी केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए माँग किया कि कोरोना की अगली लहर की संभावना बताई जा रही है ऐसे में काँग्रेस के समय 16 नय अस्पतालों जिनके काम शुरू हुए या फिर योजना में थे , उनके काम युद्ध स्तर पर पूरे किया जाए!

चौधरी अनिल कुमार ने दिल्ली के गाँवों में कोरोना की कहर के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले 15 से 20 दिनों के भीतर कुछ गांव में 40 से 50 मौतें हुई है, उन्होंने कुछ गाँव का उदाहरण देते हुए कहा कि माजरा डबास में 15 दिन में 40 की मौत हुई, कटेवरा में 50 की मौत। वर्ल्ड क्लास हेल्थ सिस्टम का दावा करने वाले केजरीवाल से पूछा कि आखिर इन गाँव में सरकार की तरफ से कोई देखने भी क्यों नहीं गया?

चौधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़े छिपाये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अप्रैल 1 से 10 मई के बीच नगर निगम के अनुसार 14381 मौतें हुई जबकि केजरीवाल ने इस दौरान मात्र 8627 मौत दिखाया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *