क्यों भिड़ गये नॉर्थ MCD से BJP के पूर्व मेयर और AAP निगम पार्षद ? ज़ोन ऑफिस में क्यों मचा बवाल..गाली गलौज..पुलिस थाने तक पहुंचा मामला

-संदीप शर्मा–
दिल्ली में हो रही झमाझम बारिश से बेशक मौसम ठंडा है लेकिन नगर निगम चुनाव के चलते दिल्ली का सियासी पारा आसमान छू रहा है। निगम की सत्ता में पिछले 15 सालों से काबिज़ बीजेपी और दिल्ली सरकार में तीसरी मर्तबा जीत का परचम लहराने वाली AAP पार्टी में जंग दिन प्रतिदिन तेज़ होती जा रही है। दोनों पार्टियों में सियासी टकराव किस कदर बढ़ गया है इसका अंदाज़ा शुक्रवार की शाम पहाड़ गंज सिटी ज़ोन में घटित एक घटनाक्रम से भलीभांति लगाया जा सकता है, जहां AAP और बीजेपी के निगम पार्षद में नौबत हाथापाई और गाली गलौज तक पहुंच गई ।


नॉर्थ MCD के बीजेपी से पूर्व मेयर और AAP के मनोनित पार्षद में तू-तू मैं मैं

BJP के पूर्व महापौर रह चुके अवतार सिंह और सिटी जोन के डिप्टी चेयरमैन AAP के मनोनीत पार्षद निगम पार्षद नीरज शर्मा में जमाकर बवाल हुआ। गौरतलब है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पहाड़ गंज सिटी ज़ोन पर AAP का कब्ज़ा है । इस जोन की चेयरपर्सन सुल्ताना आबाद हैं और डिप्टी चेयरमैन AAP के मनोनीत निगम पार्षद नीरज शर्मा हैं। जानकारी के मुताबिक कल हए नाटकीय घटनाक्रम के मुख्य पात्र पूर्व महापौर अवतार सिंह और नीरज शर्मा हैं जिनमे जमकर तू तू मैं मैं हुई और नौबत हाथापाई तक पहुंचते पहुंचते रह गई ।

नाटकीय घटनाक्रम में स्टेंडिंग कमेटी चेयरमैन,नेता सदन ने भी निभाई भूमिका

दोनों पक्षो में मामला इस कदर गर्म हो गया कि पुलिस थाने तक पहुंच गया और मौके पर दिल्ली पुलिस के जवान पहुंच गये । AAP और BJP के इन दोनों निगम पार्षदो में इस कदर गर्मा-गर्मी बढ़ गई कि सिविक सेंटर से आनन फानन में स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन जोगी राम जैन और नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी को पहाड़ गंज सिटी जोन ऑफिस भागना पड़ा। दोनों नेताओं ने पहुंचकर मामला शांत करवाया ।

पूर्व महापौर के डिप्टी चेयरमैन पर ब्लैकमेलिंग के आरोप

पूर्व महापौर अवतार सिंह की माने तो वह सिटी जोन चेयरमैन सुल्ताना आबाद के ऑफिस में निगम कार्यलय को बदलने का आवेदन लेकर गये थे क्योंकि मौजूदा ज़ोन कार्यलय की इमारत जर्जर हालत में हैं, लिहाज़ा इसे राजपुर रोड स्थित इमारत में स्थानांतरित करके का प्रस्ताव वार्ड कमेटी की बैठक में उन्होंने रखा। अवतार सिंह का आरोप है चेयरमैन के ऑफिस में मौजूद डिप्टी चेयरमैन नीरज शर्मा ने उनके साथ बदतमीजी की और ऑफिस से बाहर निकल जाने के लिए कहा। अवतार सिंह कहते हैं कि चेयरमैन किसी पार्टी विशेष का न होकर होकर सब दलों का होता है और उस कार्यलय में किसी भी पार्टी का निगम पार्षद जा सकता है। अवतार सिंह कहते है कि नीरज शर्मा ने उन्हें चेयरमैन के ऑफिस से यह कहकर बाहर निकल जाने के लिए कहा कि बीजेपी वालों की औकात नही कि वे इस ऑफिस में आ सकें क्योंकि यह ऑफिस आम आदमी पार्टी का है । पूर्व महापौर अवतार सिंह ने नीरज शर्मा के व्यवहार पर आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्होंने मेंयर रहते हुए कभी भी किसी के साथ इस तरह का दुर्वव्यवहार नहीं किया जिस तरह का नीरज शर्मा ने उनके साथ किया है। अवतार का आरोप है कि नीरज शर्मा की छवि एक ब्लैकमेलर की है।
हालांकि इस घटित घटनाक्रम पर AAP के कुछ निगम पार्षद भी मानते हैं कि इस पूरे मामले में गलती नीरज शर्मा की दिखाई देती है। अवतार सिंह शालीन,विनम्र व मृदु भाषी व्यक्ति हैं ।

नाटकीय घटनाक्रम का सुखद अंत

बाहर लगतार हो रही बरसात का सियासी पारे पर अच्छा असर दिखाई दिया। चन्द घन्टो की मशक्कत के बाद दोनों नेताओं में लगी इस सियासी आग पर काबू पा लिया गया । फायर ब्रिगेड बन कर पहुंचे नेता सदन छैल बिहारी गोस्वामी और जोगीराम जैन ने दोनों दलों के नेताओं में भड़की आग को बुझाने का काम किया। बाहर के अच्छे मौसम का वास्ता देकर मामला शांत करा दिया ।

घटनाक्रम पर क्या बोले नीरज शर्मा

NKM न्यूज़ ने नीरज शर्मा से भी सम्पर्क किया उन्होंने हँसते हुए कहा कि अब सब ठीक है। हम दोनों भाई भाई हैं और भाइयों में कहासुनी तो हो ही जाती है। बहरहाल शुक्रवार को ज़ोन ऑफिस से रिलीज़ हुई इस सियासी फ़िल्म का सेम डे ही दी एन्ड हो गया। ये दोनों नेता निगम के बड़े नेताओं की बात को अच्छे बच्चे की तरह मान गये हैं। मीडिया बन्धुओं को मन मार कर शनिवार रविवार के लिए नई स्टोरी के लिए मगजमारी करनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *