जानिए,शहीद ओरंगजेब के परिवार से पुंछ में मुलाकात के बाद क्या बोलीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन

न्यूज नॉलेज मास्टर(NKM),पुंछ इंडियन आर्मी के शहीद जवान औरंगजेब के घर आज रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उनके परिवारवालों से मुलाकात करने के लिए पहुंची । उनसे पहले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, राइफलमैन औरंगजेब के घर गए थे और उनके परिवारवालों से मिले थे। बता दें देश के नाम कुर्बान होने वाले आर्मी जवान ओरंगजेब को14 जून को आतंकियों ने किडनैप कर लिया था। इसके बाद शाम को गोलियों से छलनी उनका शव पुलवामा से 10 किलोमटर दूर गुसू गांव में मिला था। राइफलमैन औरंगजेब 4 जम्‍मू कश्‍मीर लाइट इंफेंट्री के जवान थे लेकिन शोपियां के शादीमर्ग स्थित 44 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के कैंप के साथ अटैच्‍ड थे।

औरंगजेब के परिवार वालों से मुलाकात के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह शहीद के परिवार से मिलने आई थी। इस मुलाकात के बाद वह सिर्फ एक ही संदेश देना चाहती है कि यहां एक परिवार है और एक शहीद है जो पूरे देश के लिए प्रेरणा है। औरंगजेब के चाचा भी देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर चुके हैं। औरंगजेब के चाचा को साल 2004 में आतंकवादियों ने मार डाला था। शहीद जवान ओरंगजेब के पिता भी सेना से रिटायर्ड हुए हैं।

औरंगजेब के 5 भाई हैं जिनमें से एक भारतीय सेना में है जबकि चार पढ़ाई कर रहे हैं। इस परिवार के देश भक्ति के जज़बे को सलाम,अपने भाई और चाचा की देश के लिए कुर्बानी के बाद अब औरंगजेब के सबसे छोटे भाई मोहम्मद असन ने भी सेना में जाने की इच्छा जताई है। उनका कहना है कि वो सेना मे भर्ती हो कर भाई का बदला लेंगे और कश्मीर में हर आतंकवादी को मारेंगे। सूत्रों की मानें तो औरंगजेब की हत्‍या के पीछे पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई का हाथ हो सकता है। इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (आईबी) के सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पाकिस्‍तानी इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई घाटी में इंडियन आर्मी की ओर से चलाए जा रहे एंटी-टेरर ऑपरेशंस को लेकर बौखलाई हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *