जानिए-अंध्र प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष ने अपने पद से क्यों दिया इस्तीफा ?

हैदराबाद,न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM), वरिष्ठ भाजपा नेता और विशाखापटनम के एमपी के हरि बाबू ने प्रदेश इकाई अध्यक्ष पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को अपना इस्तीफा पत्र भेजा दिया है। बीजेपी के सूत्रों की मानी जाये तो यह कदम तेलगू देसम पार्टी (तेदेपा) से अलगाव के मद्देनजर राज्य इकाई में परिवर्तन की मंशा से लिया गया है..आंध्र प्रदेश में अपनी ताकत बढ़ाने की कोशिश कर रही भाजपा ने राज्य के लिए एक नई रणनीति तैयार की है। दरअसल हरि बाबू के इस्तीफे के क्यास पिछले कुछ दिन से सियासी गलियारों में चर्चा में थे..माना जा रहा है कि हरि बाबू को बीजेपी कोई अन्य बड़ा पद दे सकती है।

अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल हैं ये नाम

सूत्रों के मुताबिक, एमएलसी सोमू वीरराजू, विधायक और पूर्व मंत्री पी मानिकला राव, यूपीए सरकार में पूर्व कांग्रेस नेता काना लक्ष्मीनारायण और पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदारेश्वरी का नाम अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल है। लक्ष्मीनारायण और पुरंदारेश्वरी दोनों ने कांग्रेस को छोड़ा और 2014 में राज्य के विभाजन के मुद्दे पर बीजेपी में शामिल हो गए।

प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद का चेहरा बनने की प्रबल संभावना वाले चेहरे
इनके अध्यक्ष बनने की संभावना प्रबल हालांकि, वीराराजू और राव – जो कापू समुदाय से हैं इनके अध्यक्ष बनने की संभावना ज्यादा है क्योंकि वे पार्टी के पुराने नेता है। बीजेपी राज्य में अपने प्रमुख के रूप में कापू समुदाय के एक नेता की नियुक्ति के लिए उत्सुक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *