जासूसी के आरोप में वायुसेना अधिकारी हिरासत में,पाकिस्तानी महिला के साथ गोपनीय दस्तावेज साझा करने का आरोप !

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी को कथित तौर पर गोपनीय दस्तावेजों को लीक करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है। आरोप है कि अधिकारी ने पाकिस्तान के जासूसी गिरोह को गोपनीय दस्तावेज दिए हैं, जिसमे एक महिला भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार जिस अधिकारी को हिरासत में लिया गया है वह ग्रुप कैप्टन रैंक का अधिकारी है और उसे एयर हेडक्वार्टर्स में कथित रूप से दस्तावेजों की फोन से तस्वीर खींचते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह अधिकारी इन दस्तावेजों को किस महिला के पास भेज रहा था।
जानकारी के अनुसार जिस महिला के साथ यह अधिकार इन दस्तावेजों को साझा कर रहा था उससे उसकी फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। संदेह है कि कि अधिकारी को महिला ने हनी ट्रैप के जरिए अपने झांसे में लिया और उससे गोपनीय जानकारी हासिल लेने की कोशिश कर रही थी। जानकारी के अनुसार यह अधिकारकी महिला के साथ पिछले कुछ महीनों से संपर्क में गौरतलब है कि जिस अधिकारी को हिरासत में लिया गया है वह हेडक्वार्टर में तैनात था, जिसकी वजह से वह गोपनीय दस्तावेजों और योजनाओं तक पहुंचने में कामयाब रहा।
इंटेलिजेंस टीम ने पकड़ा सूत्रों की मानें तो इस अधिकारी से पैरा जंपिंग इंस्ट्रक्टर पूछताछ कर रही है, अधिकारी को रेस कोर्स रोड इलाके में हिरासत में लिया गया है। इस बात की जांच की जा रही है कि क्या यह अधिकारी किसी बड़े गिरोह का हिस्सा तो नहीं है। हालांकि इस पूरे प्रकरण के बारे में वायुसेना की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है। वायुसेना को इस अधिकारी के बारे में उस वक्त जानकारी मिली जब एक रूटीन इंटेलिजेंस सर्विलांस के तहत सेंट्रल सिक्योरिटी एंड एंटेलिजेंस टीम अपना सर्च अभियान चला रही थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *