टाइटलर स्टिंग :1984 सिख दंगो में राजीव गांधी की भूमिका पर राहुल गांधी माफी मांगे -तरुण चुघ

नई दिल्ली,बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने 1984 सिख विरोधी दंगों में जगदीश टाइटलर के एक स्टिंग में कबूल की जाने वाली भूमिका पर कांग्रेस से अपना रुख स्पश्ट करने की मांग की है। चुग ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस और कांग्रेस की पंजाब प्रदेश इकाई ने दंगो के प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा टइटलर को लगातार दोषी ठहराये जाने के बावजूद भी स्दैव उनका बचाव किया है..अब एक स्टिंग में जब टइटलर ने राजधानी दिल्ली में 1984 में हुए सिंख नरसंहार पर अपनी भूमिका को में स्वयं स्वीकार कर लिया है तो कांग्रेस को इस मुद्दे पर अपना रुख साफ करना चाहिए।
टाइटलर का लाई डिटेक्टर टेस्ट हो
चुघ ने कहा कि जगदीश टाइटलर का लाई डिटेक्टर टेस्ट किया जाना चाहिए..उन्होंने कहा कि अगर टाइटलर इस टेस्ट का सामना करने से मना करते हैं तो सोनिया और राहुल को उन्हें कांग्रेस से निकाल बाहर करना चाहिए….चुघ ने कहा कि यह मामला सिर्फ कांग्रेस पार्टी का ही नही है,यह मामला गांधी परिवार से भी संबंधित है क्योंकि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद ही सिखों को दिल्ली में मारा गया था और 1984 से अब तक लगातार टाइटलर का बचाव करती आई है।
राजीव गांधी की भी भूमिका पर भी उठाये सवाल
बीजेपी नेता तरुण चुघ ने कहा कि मीडिया में दिए गये एक इंटरव्यू में टाइटलर ने यह खुद स्वीकारा है कि सफेद रंग की अबेंस्ड़र कार में वो राजीव गांधी के साथ दंगा ग्र्स्त क्षेत्रों में गये थे…पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपने वक्तव्य में कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। राजीव गांधी का यह बयान कांग्रेसियों और भीड़ को उकसाने के लिए काफी था.
चुग ने कहा कि इस स्टिंग ने कांग्रेस का पर्दाफाश किया है कि सिखों की हत्या एक पार्टी के बड़े नेताओं के इशारे पर योजनाबद्ध षडयंत्र का हिस्सा था..इसके लिए राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी और अपने पिता की 1984 सिख नरसंहार के लिए बिना शर्ता माफी मांगनी चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *