दिल्ली बीजेपी में आदेश और हुकम की चर्चा।14 पन्त मार्ग में लौटी खोई हुई रौनक !

दिल्ली बीजेपी कार्यकर्ताओं में आजकल दो नेताओं के नाम काफी चर्चा में सुनाई दे रहे हैं। एक नाम प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का है…तो दूसरा नाम हुकम सिंह का है । दरअसल दोनों के नाम का मायना एक ही है.. प्रदेश अध्यक्ष के नाम मे अदेश है । आदेश गुप्ता का आदेश पार्टी की हर रणनीति में ज़रूरी होगा । वहीं दूसरा नाम हुकम सिंह का भी चर्चा में है । हुकम सिंह को नई टीम में कार्यलय मंत्री की जिम्मेदारी सौंप गई है। पार्टी कार्यलय के रख रखाव से लेकर कार्यलय में होने वाले हर कार्यक्रम की व्यवस्था की अहम ज़िम्मेदारी कार्यलय मंत्री की होती है। लिहाज़ा कार्यकर्ता दोनों नेताओं के समानार्थी होने के चलते कहते सुनाई देते हैं कि कार्यलय में बिना हुकम सिंह के हुकम से कुछ भी संभव नही है। पूरी दिल्ली बीजेपी में जहां आदेश गुप्ता का आदेश चलेगा तो पार्टी कार्यलय में हुकम सिंह का हुकम। हालांकि NKM ने आदेश गुप्ता से अध्यक्ष बनने पर पूछा था कि पार्टी में अब तो अब आदेश गुप्ता का आदेश चलेगा तो बड़ी विनम्रता से आदेश बोले कि मैं आदेश लेता हूँ देता नही.. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता को पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर की जिम्मेदारी सौंपी…और अब दिल्ली प्रदेश की कमान संभालने का आदेश दियाहै जिसके लिए पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हूं…आदेश गुप्ता के मुताबिक यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है। जहां एक सामान्य कार्यकर्ता किसी भी पद पर पहुंच सकता है

कार्यलय मंत्री हुकम सिंह ने भी प्रदेश अध्यक्ष की भांति इस मह्त्वपूर्ण जिम्मेदारी के लिए पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त किया । हुकम सिंह कहते हैं कि वह पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने की भरसक कोशिश करेंगे । हुकम सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और संगठन मंत्री सिद्धार्थन के साथ-साथ पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए आभार व्यक्त किया।

पार्टी कार्यलय में अब लौटी रौनक

काफी लंबे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश इकाई की नई टीम की घोषणा हो गई है ..जिसके चलते पार्टी कार्यालय में एक बार फिर से रौनक लौट आई है.. भारतीय जनता पार्टी के 14 पन्त मार्ग पर काफी दिनों से पसरे सन्नाटे ने चुप्पी तोड़ी है और पार्टी कार्यलय अब गुलज़ार नज़र आ रहा है। पार्टी कार्यकर्ता और नेता पिछले कई दिनों से नदारद नज़र आ रहे थे। एक तो कोरोना महामारी का खौफ दूसरा दिल्ली का नेतृत्व परिवर्तन । अब जब नई टीम आ चुकी है तो पार्टी कार्यालय के भीतर और बाहर का नजारा बदला-बदला नजर आ रहा है …पार्टी कार्यालय के बाहर जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने पार्टी की नई टीम के पदाधिकारियों को बधाई देने वाले बड़े बड़े बोर्ड दिखाई दे रहे हैं… इन्हीं में एक बोर्ड प्रदेश कार्यालय मंत्री हुकम सिंह को बधाई देने का भी है जिसमें प्रदेश की अनुसूचित जाति मोर्चे से मनोज चंदेल पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का हुकम सिंह को कार्यलय मंत्री की जिम्मेदारी सौंपे आभार व्यक्त करते हुए दिखाई देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *