पाकिस्तान जाकर बुरे फंसे गुरु,जानिए सिद्धु पर कहां दर्ज हुआ देश द्रोह का केस ?

न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM NEWS), नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होकर मुश्किल में फंस गए हैं। इस मामले में सिद्धु पर बिहार के मुज़्ज़फ़रपुर की एक अदालत में देश द्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है. सीजेएम की अदालत में मुकदमा दर्ज कराने वाले याचिकाकर्ता सुधीर ओझा एक अधिवक्ता हैं..सुधीर ने आरोप लगाया है कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है.
कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्‍तान जाकर  न केवल वहां पाक प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे.बल्कि इमरान खान के शपथ ग्रहण में सिद्धू पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिलते भी दिखाई दिए ..इस पर भारत में काफी हंगामा हो रहा है. इसके चलते सिद्धु विरोधियों के ही नही अपनों के निशाने पर भी आ गए हैं।
बीजेपी ने उन पर जहाँ अपने हमले तेज कर दिए हैं वहीं पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह भी सिद्धू के विरोध में उतर आएं हैं…कैप्टन ने सिद्धु का पाक सेना प्रमुख से गले मिलने को गलत करार दिया है। कैप्टन ने कहा की सिद्धु का बाजवा से गले मिलना ठीक नहीं है. उन्‍हें ऐसा नहीं करना चाहिए था.

उधर सिद्धू ने बाजवा को गले लगाने के अपने कदम का बचाव किया.

उन्‍होंने कहा,

यदि कोई मेरे पास आए और कहे कि हम एक ही कल्‍चर से ताल्‍लुक रखते हैं और हम गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्‍या करता ?

सिद्धू ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर के प्रेसिडेंट के पास बैठने पर भी सफाई दी. इस पर उन्‍होंने बताया, ‘

यदि आपको मेहमान के रूप में बुलाया जाता है तो जहां बैठने को कहा जाता है, आप वहीं पर बैठते हैं. मैं कहीं और बैठा था, लेकिन मुझे पीओके के प्रेसिडेंट मसूद खाने के पास बैठने को कहा गया.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *