ब्रिटेन में भारत की बात सबके साथ कार्यक्रम में पीएम मोदी की झलकी बेसब्री

न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM),लंदन,तीन देशों की यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। इस कार्यक्रम का संचालन प्रसून जोशी ने किया। पीएम मोदी ने इस इस कार्यक्रम में आए लोगों के सवालों के जवाब दिए और खुलकर अपनी मन की बात कही। तमाम मुद्दों पर बेबाक बात रखते हुए पीएम मोदी ने अपने बारे में एक बहुत ही दिलचस्प बात बताई कि वो बहुत बेसब्र हैं।

मोदी ने मुस्कुराते हुए कहा कि

बेसब्री बुरी नहीं होती…मेरी बेसब्री ही मुझे गति और हर पल सोचने को प्रेरित करती है। जिस दिन मेरे अंदर या किसी के अंदर संतोष का भाव पैदा हो जाएगा तो जिंदगी वहीं थम जाएगी। अगर कोई कहता है कि बेसब्री बुरी चीज है तो समझिए वो बूढ़ा हो गया है।

बेसब्री देश के लोगों के दिल में प्रगति के बीज बोती है
पीए मोदी ने कहा कि हर आयु, युग और अवस्था में कुछ न कुछ नया करने का मकसद गति देता है.. मैं ऐसा नहीं सोचता हूं, हर आयु, युग और अवस्था में कुछ न कुछ नया करने का मकसद गति देता है। आज सवा सौ करोड़ देशवासियों के दिल में इच्छाएं हैं। हमें खुशी है कि हमने ऐसा माहौल बनाया कि लोग अपेक्षा करते हैं। बेसब्री देश के लोगों के दिल में प्रगति के बीज बोते हैं। मैं बेसब्री को बुरा नहीं मानता हूं। मैं मानता हूं जिस दिन मेरी बेसब्री खत्म हो जाएगी उस दिन मेरी मुश्किल बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *