भलस्वा लैंडफिल साइट पर बुझ गई आग पर उठ रहा है सियासी धुंआ,मेयर जे.पी ने किया दौरा

न्यूज़ नॉलेज मास्टर,(NKM News),उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश,जे.पी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए भलस्वा लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने के तीन दिन बाद, भलस्वा लैंडफिल का एक हिस्सा शनिवार शाम धूं धूं कर जलता हुआ पाया गया। हालांकि कुछ घंटों में ही आग पर काबू पा लिया गया.. आग तो बुझ गई लेकिन इसमें से सियासी धुआं उठता दिखाई दे रहा है।
AAP और BJP इस घटना के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहीं हैं। AAP के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट किया, “जैसे ही पराली का धुआं कम हुआ, भाजपा द्वारा संचालित नगर निगम के लैंडफिल साइट जलने लगे हैं। आपको कुछ समझ आया ।
वहीं उत्तरी निगम के महापौर जय प्रकाश ने भी पलटवार करने में देरी न करते हुएआरोप लगाया कि AAP कार्यकर्ताओं ने आग लगाई है । उन्होंने कहा, “सरकार कोरोनोवायरस संक्रमण और प्रदूषण को नियंत्रित नहीं कर सकती है और अब वे निगमों को बदनाम करने के लिए ऐसी हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।”गाज़ीपुर साइट पर लगी आग के लिए भी AAP ने आग के लिए गौतम गंभीर पर गंभीर आरोप लगा चुकी है ।

महापौर जयप्रकाश ने बताया कि हमने 15 ट्रॉम्मेल मशीन स्थापित की हैं जो कि भलस्वा लैंडफिल साइट पर कूड़े के निपटान में लगी हुई हैं। अब तक हम लैंडफिल साइट पर कूड़े की ऊंचाई को लगभग 30 फीट तक कम करने में सक्षम रहे हैं। उन्होंने बताया कि 4 और ट्रॉमेल मशीनें के स्थापना की प्रक्रिया चल रही है जो भलस्वा लैंडफिल साइट में कूड़े की ऊंचाई को कम करने की प्रक्रिया को और गति देगी।
जय प्रकाश ने कहा कि हमने लैंडफिल साइट पर आग की समस्या का भी समाधान किया है। जिसके चलते पिछले एक साल में आग की घटनाओं में भारी कमी आई है।
उन्होंने दिल्ली सरकार से निगमों को बकाया 13000 करोड़ रुपये फंड जारी करने की मांग की ताकि कल्याणकारी परियोजनाएं शुरू की जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *