बच्चों के स्कूल फंड का पैसा खा गई दिल्ली सरकार ! BJP विधायक अनिल वाजपेयी ने दिल्ली सरकार पर स्कूल फंड का प्रचार पर खर्च करने का लगया आरोप

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली सरकार को विज्ञापनों पर किए जाने वाले खर्च के मुद्दे पर एक बार फिर से घेरने की तैयारी में जुट गई है। बीजेपी का दिल्ली सरकार पर आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट कमेटी (SMC) को दिये जाने वाले पैसे का इस्तेमाल शिक्षा मंत्री अपने प्रचार प्रसार के लिए कर रहे हैं।

SMC फंड का दिल्ली सरकार द्वारा प्रचार प्रसार पर खर्च करने पर उठाये सवाल

भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली के गांधीनगर से विधायक अनिल वाजपेयी ने आरोप लगाया है। दिल्ली सरकार स्कूल प्रबंधन कमेटी को दिए जाने वाली धनराशि का इस्तेमाल दिल्ली सरकार अपने प्रचार प्रसार के लिए कर रही हैं । अनिल वाजपेयी के आरोप के मुताबिक दिल्ली सरकार ने हर स्कूल को शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के DSEU (Delhi Skill & Enterepreneurship University) के प्रचार वाले होर्डिंग लगाने का आदेश जारी किया है । इस सर्कुलर में स्कूलों को बताया गया है कि होर्डिंग का कितना साइज होगा और इसे स्कूलों में कैसे और किस स्थान लगाया जाना चाहिये । यही नही स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि यह होर्डिंग्स 19 जुलाई,2021 को होने वाली PTM ( ParentsTeachers Meeting) से पहले लग जाने चाहिए।

वाजपेयी ने कहा कि

इस सर्कुलर में साफ साफ लिखा है कि इस होर्डिंग का खर्चा SMC फंड से किया जाए।
कायदे के मुताबिक यह बिल्कुल गलत है और दिल्ली सरकार इस फंड का इस्तेमाल अपने प्रचार के लिए नहीं कर सकती यह दिल्ली सरकार द्वारा पैसे का सरासर गलत इस्तेमाल है।

अनिल वाजपेयी को इसमे दिल्ली सरकार का बडा शिक्षा घोटाला नजर आ रहा है..उनका कहना है कि वह जल्द ही इस मुद्दे पर सूचना के अधिकार के तहत विभाग से जानकारी मांगेंगे कि इस फंड का कितना पैसा प्रचार प्रसार पर अब तक खर्च हो चुका है ।

विधानसभा सचिव को लिखे गए पत्र में विधायक ने पूछा है कि हर स्कूल को सरकार ने कितना कितना पैसा स्कुलो को जारी किया है।

अनिल वाजपेयी ने कहा कि स्कूल मैनेजमेंट कमेटी को ₹500000 ( 5 लाख) का खर्चा दिया जाता है । जिसका खर्चा स्कूलों के रखरखाव और छोटे मोटे खर्चे हेतु किया जाता है । दिल्ली सरकार इस खर्चे का इस्तेमाल भी अपने निजी प्रचार के लिए कर रही है।

अनिल वाजपेयी के साथ इस मुद्दे पर संदीप शर्मा से खास मुलाकात देखने के लिए नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *