केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन,बीजेपी में शोक की लहर

न्यूज़ नॉलेज मास्टर (NKM NEWS),देश के सियासी गलियारों में शोक की लहर है…केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का निधन हो गया है… रविवार देर रात डेढ़ बजे उन्होंने ५९ साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया…वह कैंसर से पीड़ित थे । अनंत कुमार का पहले लंदन और न्यूयॉर्क में इलाज चला और 20 अक्टूबर को ही उन्हें बेंगलुरू लाकर एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित देश के तमाम बड़े नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि

मेरे मूल्यवान सहयोगी और दोस्त, श्री अनंत कुमार जी के निधन से मैं बेहद दुखी हूं । वह एक असाधारण नेता थे, जिन्होंने एक छोटी उम्र में सार्वजनिक जीवन में प्रवेश किया और अत्यंत परिश्रम और करुणा के साथ समाज की सेवा करके चले गये। वह हमेशा अपने अच्छे काम के लिए याद किए जाएेंगें।

पीएम मोदी ने आगे लिखा

मैंने उनकी पत्नी डॉ तेजस्विनी जी से बात की और श्री अनंत कुमार जी के निधन पर संवेदना व्यक्त की। मेरी संवेदना दुख और गमी की इस घड़ी में उनके पूरे परिवार, दोस्तों और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लिखा है

हमारे वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री श्री अनंत कुमार जी के असामयिक निधन के बारे में जानने के लिए मुझे दुःख हुआ है। उन्होंने अद्वितीय उत्साह और समर्पण के साथ राष्ट्र और संगठन की सेवा की। अनंत जी ने कर्नाटक राज्य में बीजेपी को मजबूत करने के लिए अथक परिश्रम किया।

वही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अनंत कुमार के निधन पर इन शब्दों मे शोक व्यक्त करते हुए लिखा है।

केंद्रीय मंत्री और अनुभवी संसद के श्री एच एन अनंत कुमार के निधन के बारे में सुना। यह हमारे देश में और खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए एक बड़ी क्षति है। अपने परिवार, सहयोगियों और अनगिनत सहयोगियों प्रति मेरी संवेदना

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर कर्नाटक में तीन दिवसीय शोक घोषित करते हुए आज का अवकाश घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *