DBC कर्मी की कोरोना से मौत,सरकार से मृतक के परिवार को 1 करोड़ देने की मांग

कोरोना के चलते रोशन जोशी नाम के DBC (डोमेस्टिक ब्रीडिंग चेकर्स) कर्मी की मौत हो गई है। । उत्तरी दिल्ली नगर निगम में अनुबंध पर काम करने वाले DBC कर्मचारी रोशन जोशी कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। वह करोल बाग ज़ोन के वार्ड नम्बर 103 इंद्रपुरी में अनुबंध पर काम रहे थे।…उन्हें उत्तम नगर के माता रानी मागो अस्पताल में कोरोना का संक्रमित होने के बाद दाखिल करवाया गया था..लेकिन 24 अक्टूबर को उनका निधन हो गया।
एन्टी मलेरिया कर्मचारी संघ के महासचिव अशोक चौधरी ने दिल्ली सरकार से मांग की है कि उनके परिजनों को 1 करोड़ की सहायता राशि प्रदान की जाये। कर्मचारी यूनियन ने स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार कोरोना से कर्मचारियों की मौत मामले में 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान करती है। मृतक रोशन गरीब व्यक्ति थे… उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है…ऐसे में उन्हें सरकार यह सहायता राशि यथाशीघ्र प्रदान करें।
गौरतलब है डीजीपी कर्मियों को प्रशासनिक अधिकारी विभिन्न कामों में जरूरत के मुताबिक लगा देते हैं…कोरोना काल मे ये कर्मचारी सेनेटाइस करने के काम मे लगाए गए। ऐसे में DBC कर्मचारियों के संक्रमित होने का खतरा सदैव बना रहता है।
2 दशक से अधिक समय इन कर्मचारियों को अनुबंध पर काम करते हो गया है… लेकिन कर्मचारियों को स्थाई करना तो दूर इनका आधिकारिक रुप से पद का कोई नाम भी भी नही रखा है। जिसको लेकर ये DBC कर्मचारी अक्सर विरोध प्रदर्शन करते दिखाई देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *