हिन्दूराव, कस्तूरबा,गिरधर लाल व बालकराम अस्पताल में शुरू हुआ कोविड-19 टीकाकरण अभियान। मेयर जयप्रकाश, स्वास्थ्य समिति चेयरमैन विनीत वोहरा और नियुक्ति समिति चेयरमैन नीरज गुप्ता ने किया दौरा

नई दिल्ली,NKM NEWS,उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर, श्री जय प्रकाश ने आज कोविड-19 टीकाकरण अभियान के मद्देनज़र उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दुराव अस्पताल का जायजा लिया। इस अवसर पर चिकित्सा सहायता एवं जन-स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष, श्री विनीत वोहरा, विशेष नियुक्तियां एंव पदोन्नतियां समिति के अध्यक्ष, श्री नीरज कुमार, निदेशक अस्पताल प्रशासन, डॉ. संगीता नागिया, हिन्दुराव अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ अन्नू कपूर व अन्य निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

महापौर जय प्रकाश ने बताया कि आज से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दूराव, कस्तूरबा, श्रीमती गिरधर लाल व बालकराम अस्पताल में भी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो गयी है,अभी निगम अस्पतालों में 2000 वेक्सीन खुराक उपलब्ध करायी गयी है। लोग इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। उन्होंने कहा कि आज देश में कोरोना के लिए टीका तैयार है और टीकाकरण के लिए लोग भी तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टर व नर्स जो की कोरोना योद्धा है स्वयं टीका लगवा कर लोगो की भ्रांतियां भी दूर कर रहे हैं।

महापौर ने कहा कि भारत को कोरोना वैक्सीन को लेकर चल रहा लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है कोविड-19 की स्वदेशी वैक्सीन के लिए हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बधाई के पात्र है जिनके मार्गदर्शन पर हमारे देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी वैक्सीन तैयार की है और अब कोरोना मुक्त राष्ट्र होने का रास्ता साफ हो गया है। आज भारत उन देशों में से एक है जिन्होंने अपनी वैक्सीन स्वयं बनाई है और हम अन्य राष्ट्रों को भी वैक्सीन उपलब्ध करवा रहें है।

महापौर जय प्रकाश ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशो का पूरा पालन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *