जनसमस्याओं के समाधान हेतु हर मंगलवार उत्तरी दिल्ली नगर निगम का जनता दरबार,केश्वपुरम जोन में दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने की शुरुआत

रिपोर्ट-संदीप शर्मा,

न्यूज़ नॉलेज मास्टर, NKM NEWS उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जनता दरबार लगाकर लोगो की समस्याओं के समाधान की शुरुआत की है। उतरी निगम के केशवपुरम जोन में भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने जनता दरबार का उदघाटन किया। जोन में हर मंगलवार लगेगा जनता दरबार,जहां हाथों हाथ जनता की समस्याओं का समाधान किया जायेगा। लोगो से कहा गया है कि वे अपनी समस्याएं लिखकर लेकर आयें तांकि समस्याओं के समाधान पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही हो सके।

केशवपुरम ज़ोन कार्यलय में लगाये गए इस जनता दरबार मे जोन चेयरमैन योगेश वर्मा,NDMC स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन जोगी राम जैन,,केशवपुरम जोन के DC विक्रम मलिक और निगम अधिकारी और जोन के निगम पार्षद मौजूद भी मौजूद रहे। वहीं इस जनता दरबार मे बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। कुछ लोगो की समस्याओं का समाधान चन्द मिनटों में ही हो गया। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि लोगों की समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जा सके और निगम का जन सामान्य से सीधा संवाद स्थापित किया जा सके । जनता दरबार का अयोजन इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। आने वाले दिनों में तीनों निगमो के जोनों में भी इसी तरह के जनता दरबार का आयोजन किया जाएगा ।


केशव पुरम जोन के चेयरमैन योगेश वर्मा ने कहा कि कई बार जनता काम कुछ तकनीकी खामियों की वजह से नही हो पाता है जिसके चलते लोगो के मन मे निगम को लेकर कोई भ्रांतियां पैदा हो जाती है जिसका नगम की छवि पर असर होता है
लोगो को लगने लगता है कि निगम के अधिकारी काम नहीं करना चाहते ऐसे में जनता दरबार लोगों के मन में इस तरह की भ्रांतियों को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा वही जनता के जो रुके हुए काम है भी जल्द पूर्ण हो पाएंगे । योगेश वर्मा ने कहा कि जनता दरबार हर मंगलवार को 2:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक लगाया जाएगा जिसमे लोगों की समस्याओं का समाधान यथा शीघ्र किये जाने की कोशिश की जाएगी।

निगम के उपायुक्त विक्रम मलिक ने एन.के.एम न्यूज़ से बातचीत मे कहा कि वैसे तो निगम के काम ऑनलाईन हो रहे हैं लेकिन कई बार लोग ई-मेल के जरिए यां ऑनलाईन अपनी बात को समझा नहीं पाते है ऐसे मे जनता दरबार में लोगो और अधिकारियों के सीधे संवाद से उन समस्याओं को समझाने मेंज आसानी रहती है । उपायुक्त की माने तो जन समस्याओं के समधान में जनता दरबार की काफी अहम भूमिका होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *