दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल पार्टी से निष्काषित,राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा की प्राथमिक सदस्यता सस्पेंड। दोनों नेताओं ने जताई सुरक्षा को खतरे की आशंका

न्यूज़ नोलेज मास्टर, NKM NEWS,भारतीय जनता पार्टी ने अपने दो नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है । दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन कुमार जिंदल पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. नवीन कुमार जिंदल पर पार्टी ने सोशल मीडिया पर आरोप है कि उन्होंने धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले कुछ विवादित ट्वीट किए थे. पार्टी अध्यक्ष ने पत्र में कहा है कि यह पार्टी की मूल विचारधारा के विरूद्ध है।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पत्र जारी करते हुए कहा कि नवीन कुमार जिंदल ने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सद्भावना भड़काने वाले विचार प्रकट किए हैं. यह भारतीय जनता पार्टी के मूल विचार के विरोध में हैं.

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में पार्टी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकृत नहीं है जो किसी भी धर्म-संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए. भाजपा ना ऐसे किसी विचार को मानती है और न ही प्रोत्साहन देती है. जाहिर है पार्टी की जिस तरह से दो नेताओं पर गाज गिरी

पार्टी की ओर से की गई निलंबन की कार्रवाई के बाद नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल ने बयान जारी कर मीडिया के लोगो से उनके घर का पता सार्वजनिक न करनेकी अपील करते हुए कहा है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं लिहाज़ा उनके घर का पता सार्वजनिक ना किया जाए क्योंकि उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा को खतरा है.

कार्रवाई के बाद नवीन कुमार जिंदल बोले

कार्रवाई के बाद नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि मेरा सभी से विशेष आग्रह है कि मेरा पता सार्वजनिक न करें. सोशल मीडिया पर मुझे और मेरे परिवार को लगातार जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि हम सभी धर्मों की आस्था का सम्मान करते हैं, लेकिन सवाल सिर्फ़ उन मानसिकता वालों से था जो हमारे देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणियों का प्रयोग करके नफ़रत फैलाते हैं. मैंने सिर्फ़ उन्हीं से एक सवाल पूछ था, इसका अर्थ ये नहीं कि हम किसी भी धर्म के खिलाफ हैं.

वहीं बता दें कि नवीन जिंदल पिछले कुछ दिनों से दिल्ली प्रदेश के नेताओ और पार्टी कार्यालय से दूरी बनाए हुए थे। पार्टी में उनकी गैर मौजूदगी में दिल्ली प्रदेश बीजेपी मीडिया के सह प्रभारी हरिहर रघुवंशी सारा काम देख रहे थे । ऐसे में नवीन जिंदल के बाद अब यह जिम्मेदारी उन्ही को सौंपी जाने की संभावना है।

निलंबन के बाद क्या बोली नूपुर शर्मा

वहीं नूपुर शर्मा ने अपने विवादित बयान के लिए खेद जताया है और कहा है कि अगर किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है तो मैं उसके लिए खेद व्यक्त करती हूं ।

इसे भी पढ़ेंस्वास्थ्य मंत्री के बाद अब उप मुख्यमंत्री को भी जेल भेजने की तैयारी में केंद्र सरकार-दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल केआरोप पर बीजेपी का जवाब

मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी जहां रोजाना मेरे आराध्य शिवजी का अपमान किया जा रहा था मेरे सामने यह कहा जा रहा था कि वह शिवलिंग नहीं फुव्वारा है । दिल्ली के हर फुटपाथ पर शिवलिंग पाए जाते हैं जाओ जा कर पूजा कर लो । मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिव जी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आकर कुछ चीजें कह दीं अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी –
नूपुर शर्मा

गौरतलब है कि एक टीवी न्यूज चैनल पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी, जिसको लेकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भड़के हुए हैं ।

पार्टी की इस कार्रवाई के बाद क्या बोले राजनीतिक दल

भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा इन दिनों दोनों नेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी यह कार्रवाई दिखावे के लिए कर रही है अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा है कि भाजपा अलीपुर शर्मा पर सिर्फ निलंबन की दिखावटी कार्रवाई ना करें बल्कि वैधानिक कदम उठाए विवादित बयान पर भाजपा से निलंबन तो उनका भी हुआ था आज जो आज उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में मंत्री बने बैठे हैं।

इसे भी पढ़ेंRajender Nagar Vidhansabha Byelections : सियासी रण के योद्धाओं के बारे में जानिए-कौन कितने पानी में  ?

वही कुछ समाचार यह भी आ रहे हैं कि मिडल ईस्ट कंट्री के कुछ मुस्लिम देशों ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा आए दिन की जाने वाली टिप्पणियों पर नाराजगी जताई है और इस संबंध में उन्होंने अपने यहां पर भारतीय राजदूतों को तलब भी किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *