MCD : जिन बदबूदार ढलाव घरों के बाहर कभी लगा रहता था कूड़े का अंबार, अब उनका ऐसे हो रहा इस्तेमाल कि देखकर रह जाएंगे दंग !

न्यूज़ नोलेज मास्टर, NKM NEWS,दिल्ली नगर निगम के जिन बदबूदार ढलाव घरों के बाहर कभी लगा रहता था कूड़े का अंबार, अब उनका ऐसा कायकल्प किया जा रहा है कि आप देखकर दंग रह जाएंगे।

नागरिकों की सहूलियत एवं उनके आस पड़ोस की जगहों के सौंदर्यीकरण को ध्यान में रखते हुए ढलाव घरों को बंद करके उनका इस्तेमाल विभिन्न जनोपयोगी कार्यो जैसे कि बुक बैंक, जूता बैंक, खिलौना बैंक और नेकी की दीवार के लिए किया है। इसी कड़ी में आज दिल्ली नगर निगम के पश्चिमी क्षेत्र के जनकपुरी एवं हरिनगर में बंद पड़े ढलाव घरों का जीर्णोद्धार कर वहां पर अमूल डेयरी के बूथ का उद्घाटन किया गया। इससे पहले पश्चिमी क्षेत्र के जनकपुरी में ही ढलाव घर का कायाकल्प कर वहां पर पहला अमूल बूथ खोला गया था। श्री अवनीश कुमार उपायुक्त पश्चिमी क्षेत्र ने अमूल डेयरी बूथ का उदघाटन किया। इस अवसर पर स्थानीय नागरिकों के साथ क्षेत्रीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।


इस अवसर पर पश्चिमी क्षेत्र के उपायुक्त श्री अवनीश कुमार ने कहा कि दिल्ली नगर निगम नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि

इन बंद पड़े ढलाव घरों का इस्तेमाल पहले कचरा फेंकने के लिए किया जाता था जिससे यहां आसपास रहने वाले नागरिकों को काफी परेशानी होती थी। निगम की योजना इन सभी बंद पड़े ढलाव घरों को जनोपयोगी कार्यों में इस्तेमाल करने की है l इसी कड़ी में इन ढलाव घरों को अमूल डेयरी बूथ में बदल दिया गया है और इस अमूल बूथ के खुलने से नागरिकों को घर के निकट ही दूध व उसे बने उत्पाद प्राप्त हो सकेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *