MCD की हरदयाल लाइब्रेरी कर्मचारियों को 17 महीने से नहीं मिला वेतन, लाइब्रेरी की सचिव BJP पूर्व निगम पार्षदा ने अपने बेटे की लगा दी नौकरी !

न्यूज़ नोलेज मास्टर, NKM NEWS,दिल्ली नगर निगम का बेशक एकीकरण हो गया है लेकिन निगम कर्मचारी लगातार परेशान चल रहे हैं । दिल्ली म्युनिसिपल हरदयाल पब्लिक लाइब्रेरी एक ऐसी ऐतिहासिक लाइब्रेरी है जिसका 150 साल पुराना इतिहास है। । इस लाइब्रेरी के कर्मचारी पिछले कई दिनों से हड़ताल पर बैठे हैं वजह यह है कि पिछले 17 महीने से इन कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है।

हरदयाल म्युनिसिपल लाइब्रेरी की सचिव भारतीय जनता पार्टी की पूर्व निगम पार्षद पूनम पराशर झा है जिन पर कर्मचारियों का आरोप है कि वह अपनी मनमानी पर उतारू हैं और कर्मचारियों को लगातार प्रताड़ित कर रही हैं । पूनम पाराशर झा पर आरोप है कि अगर कोई कर्मचारी उनके खिलाफ आवाज उठाता है तो वह उसका ट्रांसफर कर देती है। यही नहीं कुछ कर्मचारियों का आरोप है कि पूनम पाराशर झा ने अपने पद का दुरुपयोग करके अपने बेटे और कुछ चार। पांच लोगों को म्युनिसिपल लाइब्रेरी में नौकरी लगवा दी है। जबकि फंड न होने का रोना रोकर कर्मचारियों को वेतन दिया नही जाता फिर नए लोगो को नौकरी दिए जाने पर पुस्तकालय के कर्मचारी सवाल उठा रहे हैं ।

वीडियो को देखने के नीचे लिए लिंक पर क्लिक करें –

हालांकि कर्मचारियों का यह आरोप सही है या गलत इसकी पुष्टि तो निगम अधिकारी ही कर पाएंगे । निगम प्रशासन से हमारी टीम इस मुद्दे पर जल्द संपर्क करने की कोशिश में लगी हुई है। इस मुद्दे पर जल्द ही हम आपको अपडेट करेंगे।
हम अपनी खबरी के माध्यम से आम लोगो और कर्मचारियों की आवाज़ निष्पक्षता से बुलंद करते हैं। आप हमारे facebook पेज News Knowledge Master और हमारे यूट्यूब चैनल NKM NEWS को Subscribe ज़रूर करें। वीडियो के कमेंट बॉक्स में जाकर अपनी राय ज़रूर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *