सफाई कर्मचारियों की यूनियन ने अतिरिक्त आयुक्त से बैठक के बाद अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल न करने का किया फैसला

न्यूज़ नॉलेज मास्टर, NKM NEWS,सफाई कर्मचारियों के संगठन DSKAC दिल्ली सफाई कर्मचारी एक्शन कमेटी ने सफाई कर्मचारियों की लंबित पड़ी मांगों के मुद्दे पर 5 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की घोषणा कर रखी थी लेकिन एमसीडी मुख्यालय सिविक सेंटर में दिल्ली सफाई कर्मचारी एक्शन कमेटी व अन्य यूनियन अध्यक्ष के साथ MCD DEMS एडिशनल कमिश्नर श्रीमती शिल्पा शिंदे की बैठक हुई। श्री मतीशिंदे से सफाई कर्मचारियों की बैठक के बाद बातचीत के बाद सफाई कर्मचारियों ने 5 सितंबर 2022 को होने वाली अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल ना जाने का फैसला किया है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में वीरेंद्र सिंह चूडियाना ने कहा कि हमारे साथ मीटिंग अतिरिक्त आयुक्त की मीटिंग हुई जिसमें हमारी मुख्य मांगे जाने के आश्वासन के बाद सफाई कर्मचारियों ने फिलहाल हड़ताल पर न जाने का फ़ैसला लिया है । सफाई कर्मचारियों की मांगे इस प्रकार है.

1. करुणामूलक आधार पर लगे 2003 से 2010 तक के दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मचारियों की फाइल पक्का करने के लिए अप्रूवल हेतु आयुक्त महोदय को भेजी जाएगी एडिशनल कमिश्नर ने DEMS अधिकारियों को 10 दिन टाइम दिया.

2. MCD के दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मचारी जोकि 2003 तक लगे हुए हैं उन सब को भी जल्द पक्का कर दिया जाएगा.

MCD DEMS एडिशनल कमिश्नर के आश्वासन पर हमने 5 सितंबर की भूख हड़ताल फिलहाल स्थगित कर दी है और निगम प्रशासन ने 10 दिन के अंदर अपनी बात पूरी नहीं करी तो हम पुनः अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर चले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *