जानिए MCD प्रशासन ने क्यों और कितने सफाई कर्मचारियों पर की कड़ी कार्रवाई ?

दिल्ली नगर निगम ने लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे 21 दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मचारियों को निगम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है । निगम प्रशासन ने इन कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें कार्यभार से मुक्त कर दिया है।

यह सभी दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मचारी दक्षिणी क्षेत्र में कार्यरत थे। निगम द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इन सभी कर्मचारियों को निगम की तरफ से कई बार कार्यभार संभालने हेतु नोटिस जारी किए गए लेकिन इन कर्मचारियों ने इसका न तो कोई जवाब दिया और न ही अपना कार्यभार संभालने आए।

गौरतलब है कि पिछले महीने की 30 अगस्त को भी निगम प्रशासन का ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ डंडा चला था ।दिल्ली नगर निगम ने तब लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे 66 दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए आज उन्हें कार्यभार से मुक्त दिया था। यह सभी दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मचारी नजफगढ़ क्षेत्र में कार्यरत थे। इन सभी कर्मचारियों को भी निगम की तरफ से कई बार कार्यभार संभालने हेतु नोटिस जारी किए गए लेकिन इन कर्मचारियों ने न इसका न तो कोई जवाब दिया और न ही अपनी ड्यूटी संभालने आए। निगम की माने तो इनमें से कुछ कर्मचारी 2016 से ही अनुपस्थित चल रहे थे।निगम प्रशासन के रवैया से ऐसा लगता है कि आने दो आने वाले दिनों में ऐसे और कर्मचारियों को चिन्हित करके निगम कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *