भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष सचदेवा की अध्यक्षता में दिल्ली के सिक्ख मसलों को सुगमता से हल किया जाएगा-तरविन्दर सिंह मारवाह

दिल्ली के विभिन्न गुरुद्वारों से जुड़े पदाधिकारीयों ने आज भाजपा प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा से मुलाक़ात कर उन्हें पुष्पगुच्छ देकर कार्यकारी अध्यक्ष बनने पर बधाई दी।

कार्यक्रम का संयोजन पूर्व विधायक एवं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य श्री तरविंदर सिंह मारवाह द्वारा किया गया जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, प्रदेश महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश मंत्री श्री इमप्रीत सिंह बख्शी, प्रदेश प्रवक्ता श्री हरीश खुराना एवं निगम पार्षद सरदार अर्जुन पाल सिंह मारवाह उपस्थित थे।

आज कार्यक्रम में मुख्य रूप से भोगल गुरुद्वारा सिंह सभा के प्रधान सरदार परमजीत सिंह कन्धारी, गुरुद्वारा सिंह सभा आश्रम के प्रधान मंत्री सरदार आंशु, गुरद्वारा सिंह सभा शक्ति विहार के प्रेसिडेंट सरदार कुलजीत सिंह, गुरद्वारा सिंह सभा मोरलबंद के प्रेसिडेंट सरदार सुब्बा सिंह, गुरुद्वारा सिंह सभा जैतपुर के प्रसिडेंट सरदार मंगत सिंह, सदस्य सरदार स्वर्ण सिंह, सरदार गुरनाम सिंह, गुरुद्वारा सिंह सभा इस्माइलपुर के अध्यक्ष सरदार प्रीतम सिंह, अमर कॉलोनी लाजपत नगर के उपाध्यक्ष सरदार जसवंत सिंह बिट्टू, गुरुद्वारा सिंह सभा विकासपुरी के अध्यक्ष सरदार सुरिन्दर सिंह सेठी, गुरुद्वारा सिंह सभा जंगपुरा के अध्यक्ष सरदार हरजीत सिंह सहित प्रमुख गुरूद्वारों के सैकड़ों पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया और नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा को बधाई दी।

श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि 1984 दंगों में सिख समाज को कांग्रेस ने जो दर्द दिया उसको देश किसी न किसी रुप में आज भी महसूस कर रहा है। उस शहादत को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी देश के सबसे बड़े शहादत के रुप में याद करने का निर्णय लिया ताकि आने वाली पीढ़ियों को भी उस बर्बरता से परिचित कराया जा सके। हमारी संस्कृति और संस्कार को बनाए रखना और आने वाली पीढ़ियों के साथ उसे साझा करना बेहद जरुरी है।

श्री वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने सिख समाज के लिए अपनी सोच को लाल किले पर से प्रकाश पर्व मनाने की घोषणा कर बखूबी बता दिया। ऐसे कई काम पिछले आठ सालों में मोदी सरकार ने किए हैं जिसमें शाहबजादों की शहादत को एक दिवस के रुप में मनाने का निर्णय यह बताता है कि उनकी शहादत सदैव स्मरणीय हैं। उन्होंने कहा कि 84 के दंगों के दोषी जगदीश टाइटलर पर कोर्ट का फैसला आ चुका है जबकि सज्जन कुमार सलाखों के पीछे है, यह सब मोदी सरकार में ही संभव हो पाया है। कुछ दिन में टाइटलर भी सलाखों के पीछे होगा।

श्री सचदेवा ने कहा कि गुरुद्वारों में बंटने वाले लंगर से जी.एस.टी. हटाकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने अपनी धार्मिक संवेदनशीलता का प्रमाण दिया था। पूरे देश में विरोधी राजनीतिक पार्टियों ने सी.ए.ए. को लेकर कई तरह के भ्रम और झूठी बातें फैलाई लेकिन आज वे सभी पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए सिख समाज के लोग जिन्हें भारतीय नागरिकता मिल रही है, मोदी सरकार को दुआ दे रहे हैं। आज मोदी सरकार समाज के हर वर्ग के लिए 24 घंटे खड़ी है।

इस अवसर पर श्री तरविन्दर सिंह मारवाह ने कहा कि श्री वीरेन्द्र सचदेवा जो कि पंजाबी समुदाय से आते हैं उन्हें दिल्ली भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने पर हम भाजपा आला कमान का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सिक्खों के तीर्थ स्थल श्री करतारपुर साहिब कॉरीडोर को खोलने, श्री हेमकुंट साहिब की यात्रा को सुगम बनाने के लिए रोप-वे का निर्माण करवाने व श्री गुरू गोबिन्द सिंह जी के छोटे साहिबजादों की शहादत को समर्पित ‘‘वीर बाल दिवस‘‘ राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाने जैसे कामों के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पंजाबी समुदाय से संबंधित एक साधारण कार्यककर्ता को दिल्ली भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत करना बताता है कि इस पार्टी में सिक्ख एवं पंजाबी समुदाय के लिए कितना आदर है। उन्होंने श्री सचदेवा की अध्यक्षता में दिल्ली के सिक्ख मसलों को सुगमता से हल किए जाने की आस जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *