दाल में कुछ काला नही,काली है पूरी दाल ! केजरीवाल की MCD ने किया ऐसा कमाल

संदीप शर्मा

दिल्ली नगर निगम में बेशक सत्ता बदल गई है लेकिन ना तो कर्मचारियों की किस्मत बदली और ना ही दिल्ली नगर निगम के प्रशासन के काम की कार्यशैली में कोई बदलाव आया है । दिल्ली नगर निगम के एकीकरण के बाद कर्मचारियों को उम्मीद थी कि अब उन्हें वेतन वक्त पर मिलेगा। आखिर केजरीवाल सरकार ने दिल्ली नगर निगम की सत्ता मैं आने से पहले कई गारंटीयों का ढिंढोरा पीटा था । उन गारंटीयों की पोटली में एक गारंटी कर्मचारियों को तय वक्त पर वेतन देने की थी । उनके रुके हुए एरियर भी देने की बात कही थी  । ये सब गारन्टी हवा में फुर्र हो गईं हैं । अब जनवरी का महीना शुरू हो चुका है लेकिन  बाड़ा हिन्दू राव अस्पताल के डॉक्टरों को नवम्बर माह का वेतन कल 4 जनवरी में दिया गया है । दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग में चल रहे गडबडझाले से निगम को लाखों का चूना लग रहा है

दिल्ली नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग में चल रहे कई झोल

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं और मोहल्ला क्लिनिक में फर्जी टेस्ट का मामला सुर्खियों में है तो अब दिल्ली नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग में भी कई झोल दिखाई देने लगे हैं। इसकी एक बानगी देखिए एमसीडी के स्वास्थ्य विभाग में जिस पद को 2 साल पहले खत्म कर दिया गया था अब उसी पद पर एक नियुक्ति करा दी गई है । जी हां यह कमाल केजरीवाल की एमसीडी ने किया है ।

टेक्निकल असिस्टेंट (रेडियोलॉजी) पद को समाप्त करके टेक्निकल सुपरवाइजर (रेडियोलॉजी) में मर्ज कर दिया गया था . अब टेक्निकल असिस्टेंट (रेडियोलॉजी ) पद पर नियुक्ति की है जो पद मौजूद ही नहीं है ।   RBTB मैं यह पद रिक्त पड़ा हुआ है दिल्ली नगर निगम के नियमित कर्मचारी राजेन्द्र कुमार विक्रांत हैं जोकि रोहिणी सेक्टर 7 के लाला हंसराज पॉलिक्लिनिक में कायर्रत है और वह वेतन GDMO (डॉक्टर) के पद का ले रहे हैं । यही नही जो पद RBTB में खाली पड़ा है उसपर अनुबंध आधारित नियुक्ति कर निगम को लाखों का हर महीने चूना लगाया जा रहा है ।
पेरा मेडिकल टेक्निकल स्टाफ यूनियन ने पत्र लिखकर राजेन्द्र कुमार विक्रांत को जनहित में रोहिणी पॉलिक्लिनिक से ट्रांसफर कर RBTB में ट्रांसफर की मांग की है ।

कर्मचारी यूनियन ने सवाल उठाते हुए DHA को पत्र लिखा है ।

अब दिल्ली नगर निगम की पैरामेडिकल टेक्निकल स्टाफ वेलफेयर एसोसिएशन ने 3 नवंबर को एमसीडी को पत्र लिखकर मांग की है कि

आरबीटीबी अस्पताल के एक्सरे विभाग में कार्यरत सतीश कुमार शर्मा सेवानिवृत हो गए हैं ।  वह पद खाली पड़ा है इसलिए लाला हंसराज गुप्ता पॉलीक्लिनिक में राजेंद्र कुमार विक्रांत को आरबीटीबी  में ट्रांसफर कर किया जाए इतना ही नहीं राजेंद्र को लाला हंसराज गुप्ता पॉलीक्लिनिक में जीडीएमओ के पद  वाला वेतन दिया जा रहा है । यही नही आरबीटीबी अस्पताल में खाली होने के चलते एक कॉन्ट्रैक्ट पर जॉइनिंग करवा दी गई है ।
आरबीटीबी में पद है नहीं तो इसकी सैलरी में किसी दूसरी जगह या फिर हिंदू राव अस्पताल से दी जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *