चांदनी चौक टाउन हाल एवं हरदयाल लाइब्रेरी के चारों ओर चांदी काट रहे अवैध पार्किंग माफिया,AAP के  संरक्षण में लाखों की वसूली-भाजपा

नई दिल्ली 1 फरवरी : दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने आज दिल्ली नगर निगम आयुक्त श्री ज्ञानेश भारती, उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त श्री मनोज कुमार मीणा एवं उपायुक्त ट्रैफिक उत्तरी दिल्ली पुलिस का ध्यान पुरानी दिल्ली रेलवे-स्टेशन के सामने से चांदनी चौक में प्रवेश एवं निकास मार्गों पर बनखंडी मंदिर से टाउन हाल तक एवं हरदयाल लाइब्रेरी के चारों ओर चल रही अवैध पार्किंग की ओर आकृष्ट किया है।

श्री कपूर ने कहा है जनवरी 2023 में आम आदमी पार्टी के दिल्ली नगर निगम में सत्ता के आने के बाद से पूरी पुरानी दिल्ली में अवैध कब्जे बढ़ गये हैं पर यहाँ चांदनी चौक के इस टाउन हाल – हरदयाल लाइब्रेरी क्षेत्र में तो एक पूरी अवैध पार्किंग ही चलाई जा रही है जिसे सम्भवतः कुछ स्थानीय नगर निगम शहरी क्षेत्र कर्मियों का समर्थन भी प्राप्त है।

यहाँ कुछ लड़के खड़े रहते हैं जो प्रति गाड़ी 200 रूपये 8 घंटे के और 100 रूपये 3 घंटे तक का पार्किंग के नाम पर वसूलते हैं और ना देने पर मारपीट पर आमादा हो जाते हैं।

यहाँ दिनभर में 700 से 800 गाडियां अवैध रूप से पार्क करवाई जाती हैं और यह लगभग 18 से 20 लाख रूपये प्रतिमाह की अवैध उगाही का मामला है जिससे स्थानीय नगर निगम शहरी क्षेत्र, आर.पी. सैल अधिकारी एवं पुलिस कर्मी सब अवगत हैं पर ना जाने किस के दबाव में चुप हैं।

अब यह अवैध पार्किंग इतनी स्थाई हो गई है की गाड़ी खड़ी कर जाने वाले लोग इन पार्किंग चला रहे लड़कों को जो पीली जैकेट भी पहने रहते हैं को गाड़ी की चाबी भी सौप जाते हैं।

श्री कपूर ने निगमायुक्त एवं पुलिस उपायुक्त से मांग की है की इस अवैध पार्किंग को अविलंब बंद करवाया जाये अन्यथा क्षेत्रीय भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता इसका कड़ा विरोध करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *