ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में घायल DBC कर्मचारी की MCD में नही नही कोई सुध लेने वाला !

संदीप शर्मा,

दिल्ली नगर निगम की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी कर्मचारियों का हितेषी बनने के ढकोसला तो बहुत करती है लेकिन हकीकत कुछ और ही है । दिल्ली नगर निगम का कोई कर्मचारी अगर ड्यूटी के दौरान किसी दुर्घटना का शिकार हो जाए तो कोई सुध लेने वाला नहीं है ।

राजवीर नामक डीवीसी कर्मचारी सिविल लाइन जोन के वार्ड नंबर 14 धीरपुर में कार्यरत हैं । बीते  14 फरवरी 2024 को लगभग 12:30 बजे टंकी चेक करने के दौरान वह छत से गिर गए और उनके बाएं हाथ और रीड की हड्डी में फैक्चर हो गया है।
कर्मचारियों का हमदर्द होने के दावा करने वाली AAP पार्टी के किसी नेता यां के किसी अधिकारी ने अभी तक उनकी कोई सुध नहीं ली। अब इस मुद्दे पर एनटी मलेरिया कर्मचारी संघ ने NKM न्यूज़ से सम्पर्क कर घटना की जानकारी देते हए  बताया कि सिविल लाइन जोन में जन स्वास्थ्य विभाग  द्वारा इ एस आई का पैसा नहीं जमा करने के कारण इन कर्मचारियों का ईएसआई कार्ड बंद हो चुका है। यदि ई एस आई कॉर्ड चालू होता तो राजवीर का इलाज ईएसआई हॉस्पिटल यां इस के माध्यम से किसी निजी अस्पताल में अच्छा इलाज हो सकता था । दुर्घटना के बाद इस कर्मचारी को पहले बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया वहां से प्राथमिक इलाज के बाद अंबेडकर हॉस्पिटल रेफर किया अंबेडकर हॉस्पिटल से राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रेफर कर दिया है ।  राम मनोहर लोहिया के डॉक्टरों ने उन्हें बेड रेस्ट के लिए कहा है।

अब  एनटी मलेरिया कर्मचारी संघ ने
निगम आयुक्त एवं जन स्वास्थ्य विभाग के संबंधित अधिकारियों से  मांग की हैं कि राजवीर डीबीसी को इलाज के सभी खर्च तथा जब तक वह ड्यूटी पर नहीं आ जाता तब तक उनके परिवार  की भरण पोषण के लिए हर माह का वेतन व आर्थिक सहायता की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *