डॉ राकेश मिश्र ने चलता फिरता अस्पताल प्रारंभ करके एक उदाहरण प्रस्तुत किया गया है: मुकेश वर्मा

सतना,(एन.के.एम. न्यूज़) डॉ राकेश मिश्र अध्यक्ष
पं गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा चलाए जा रहे अभियान “आपका अस्पताल आपके द्वार” “ चलता फिरता मुफ्त अस्पताल” जे पी रोड मटेहना वार्ड नंबर 4,में सेवायें दी गईं। सेवा बस्ती में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय सभी नागरिकों का हित हो, सभी नागरिक सुखी रहें निरोगी रहें इसी भाव को लेकर डॉ राकेश मिश्र जी के द्वारा सतना एवं मैहर जिले के किसानों व आर्थिक अभाव के कारण बड़े अस्पताल में जाकर परामर्श लेने में असमर्थ है और अपनी शरीर की जांच नहीं करवा पा रहे हैं। ऐसे मरीजों की सेवा के लिए मुफ्त अस्पताल का लाभ जन जन तक पहुंच रहा है।
लाभ प्राप्त करने वाले लाभार्थी डॉ राकेश मिश्र जी के द्वारा इस योजना के प्रति धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त कर रहे हैं।


जेपी रोड मटेहना वार्ड नंबर 4 के निवासी मुकेश वर्मा ने कहा कि सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र जी के द्वारा विगत कई वर्षों से नि:शुल्क कैंप के माध्यम से मरीजों की सेवा कर रहे हैं। साथ ही चलता फिरता अस्पताल प्रारंभ करके उनके द्वारा एक उदाहरण प्रस्तुत किया गया है। सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि अधिक से अधिक संख्या में कैंप में पहुंचकर सुविधा का लाभ उठाएं। 23 प्रकार की जांचें जो कि बाजार मूल्य में हजारों रुपए की हैं वे सब नि:शुल्क कराई जाती हैं।

39 मरीजों की नि:शुल्क जांचें हुई एवं 18 मरीजों को नि:शुल्क दवाइयां दी गईं : विजय सिंह पटेल

सेवा न्यास के कार्यकर्ता विजय सिंह पटेल ने बताया कि चलता फिरता अस्पताल में आज 39 मरीजों की नि:शुल्क जांचें हुईं एवं साथ ही 18 मरीजों को नि:शुल्क दवाइयां दी गईं।
कैंप में आने वाली माताओं, बहिनों ने अपने परिवार जनों के साथ स्वास्थ्य परीक्षण करवाया। अधिकांश परिवार पूर्णत: स्वस्थ है।
एक भी मरीज गंभीर रोगों से पीड़ित नहीं है जो कि हम सब के लिए गौरव का विषय है।
वृद्ध जनों ने डॉ राकेश मिश्र को आशीर्वाद प्रदान करते हुए सेवा न्यास द्वारा चलाए जा रहे चलता फिरता मुफ्त अस्पताल की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *