बापा नगर में गिरी इमारत पर महापौर को भाजपा ने घेरा, खतरनाक इमारतों के सर्वेक्षण की मांगों को बार बार किया नजरअंदाज

मृतक के लिए 1 करोड़ रुपये और प्रत्येक घायल के लिए 5 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर, जो महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय को लगातार खतरनाक इमारतों के सर्वेक्षण और दिल्ली, विशेषकर सिटी सदर पहाड़गंज और डब्ल्यू.ई.ए. करोल बाग क्षेत्रों में निवासियों को मरम्मत और खाली करने के नोटिस जारी करने की मांग करते आ रहे हैं, ने अंबेडकर गली, बापा नगर में इमारत गिरने से हुई मौतों और मलबे में दबे लोगों की चोटों पर दुख व्यक्त किया है।

श्री कपूर ने कहा है कि दुर्भाग्य से महापौर ने खतरनाक इमारतों के सर्वेक्षण के लिए हमारी बार-बार की गई मांगों को नजरअंदाज किया है और उनकी लापरवाही आज बापा नगर में हुई घातक इमारत गिरने की घटना के लिए जिम्मेदार है।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि भारी मानसून को देखते हुए मैंने महापौर से खतरनाक इमारतों का सही सर्वेक्षण कराने और उचित मरम्मत या खाली करने के नोटिस जारी करने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जैसे-जैसे मानसून समाप्त हो रहा है और सूर्य की रोशनी फैल रही है, कमजोर ढांचों के ऐसे और हादसे हो सकते हैं, इसलिए एमसीडी को तुरंत खतरनाक इमारतों का सही सर्वेक्षण शुरू करना चाहिए और उचित सलाह जारी की जानी चाहिए।

श्री कपूर ने कहा कि एमसीडी को मृतकों के लिए 1 करोड़ रुपये और प्रत्येक घायल के लिए 5 लाख रुपये मुआवजा देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *