सीलिंग के खिलाफ दिल्ली में तीन दिन बंद रहेंगे बाज़ार

दिल्ली पर सीलिंग की तलवारी लटक रही है। व्यापारी परेशान है… सियासी दल एक दूसरे पर सीलिंग का ठीकरा फोड़ रहे हैं…परेशान व्यापारियों ने दो फरवरी से चार फरवरी तक 72 घंटे तक पूरे दिल्ली के बाजार एकदम बंद रखने का फैसला किया है..ऐसे में बाज़ार के ज़रुरी काम को आज ही निपटा लें..अन्यथा परेशानी का सामना कर पड़ सकता है..इस बंद को बंद को 750 ट्रेड एसोसिएशन्स ने समर्थन दिया है । चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, नया बाजार, भागीरथ प्लेस, कनॉट प्लेस, लाजपतराय मार्केट समेत दिल्ली के तमाम छोटे बड़े बाजार तीन दिन बंद रहेंगे। लिहाज़ा इस बंद से आम लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ऐलान किया कि दिल्ली सरकार के सहयोग से डीडीए की बैठक में मास्टर प्लान में संशोधन कर सीलिंग में राहत दी जायेगी। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मुलाकात की और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उन्हें भरोसा दिलाया कि केंद्र सरकार इसके कानून सम्मत हल के लिए प्रयासरत है।
व्यापारियों का कहना है कि इस समस्या का समाधान केन्द्र सरकार के पास है, हम केन्द्र सरकार से मांग करते हैं कि तुरन्त एक बिल या अध्यादेश लाकर सीलिंग की कार्रवाई को तुरन्त रोका जाये और मास्टर प्लान एक्ट में बदलाव किया जाये और साथ में एफएआर बढाया जाये।बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि सीलिंग समस्या सुलझाने के लिये हम हर पल केन्द्र सरकार के सम्पर्क में हैं और उन्होने उम्मीद जताई कि डीडीए से संशोधन के बाद राहत मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *