सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में फंसे शशी थरुर की सफाई और कांग्रेस का मोदी सरकार पर बदले की राजनीति काआरोप

न्यू दिल्ली-न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM),कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत मामलें में मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली के पंच सितारा होटल लीला में सुनंदा पुष्कर की जीवन लीला समाप्त हो गई… रहस्यमय परिस्थितियों में हुई इस हाई प्रोफाईल हस्ती की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने मनमोहन सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे कांग्रेस नेता शशि थरूर को अपनी पत्नी को प्रताडि़त करने तथा खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोपी बनाया है । इसमें भारतीय दंड संहिता की धारा 498 ए ( पति या उसके रिश्तेदारों द्वारा महिला को प्रताडि़त करना ) और 306 के ( खुदकुशी के लिए उकसाना ) के तहत आरोप शामिल हैं। इस आरोप पत्र में थरूर का नाम आरोपी के तौर पर शामिल किया गया है। पुलिस ने आज मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट धमेंद्र सिंह के समक्ष आरोप पत्र दायर किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 24 मई को होगी।

सुनंदा पुष्कर की मौत : एक रहस्य

17 जनवरी, 2014 की रात दिल्ली के लीला होटल के कमरा नंबर 345 में सुनंदा पुष्कर संदिग्ध हालात में मृत मिली थी। उनकी बॉडी होटल के एक कमरे में बेड पर पड़ी मिली थी। दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की और एक साल बाद मर्डर केस दर्ज किया। सुनंदा की मौत कैसे हुई यह आज तक एक रहस्य बना हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दवा के अत्यधिक डोज के कारण उनकी मौत बताया गया था। एम्स की विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा की बॉडी में किसी तरह का जहर नहीं मिला था। पुलिस इस मामले में कांग्रेस नेता थरूर से भी लंबी पूछताछ कर चुकी है।
सुनंदा की मौत को संदिग्ध मानते हुए दिल्ली पुलिस ने 6 जनवरी, 2015 में हत्या का मामला दर्ज किया था। दिल्ली के पूर्व पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने कहा था कि 29 दिसम्बर, 2014 को आई मेडिकल रिपोर्ट के बाद यह मामला दर्ज किया गया, जिसमें यह स्पष्ट किया गया कि सुनंदा की मौत स्वाभाविक नहीं थी।


शशी थरुर ने ट्वीट कर दी सफाई

दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्विटर के जरिए अपनी सफाई दी। थरूर ने दो ट्वीट किए और अपना पक्ष रखते हुए दिल्ली पुलिस के आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने लिखा कि जो भी सुनंदा को जानता था उसे यह बात पता है कि मेरे उकसाने से वह खुदकुशी नहीं कर सकती। थरूर ने लिखा कि साढ़े 4 साल के जांच के बाद दिल्ली पुलिस के नतीजे उनकी मंशा पर सवाल खड़ा करते हैं। उन्होंने दावा किया कि 17 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट में लॉ ऑफिसर ने कहा था कि इस मामले में उन्हें किसी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले, लेकिन 6 महीने बाद उनका बयान बदल गया और वो कह रहे हैं कि मैंने सुनंदा को खुदकुशी के लिए उकसाया।

बीजेपी नेता का आरोप यूपीए सरकार ने नष्ट करवाए सारे सबूत

इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि यूपीए सरकार और भ्रष्ट पुलिस ने मिलकर सुनंदा पुष्कर की मौत के सभी सबूत और दस्तावेजों को नष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी के सबूतों पर क्या हो सकता है। ट्रायल के दौरान इसमें और भी जानकारियां सामने आ सकती हैं। गौरतलब है कि बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ही दिल्ली हाईकोर्ट में पीआईएल दायर कर सुनंदा पुष्कर मौत मामले की सीबीआई जांच और संयुक्त जांच टीम बनाने की अपील की थी। हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वामी की याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

चार्जशीट पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

मीडिया को संबोधित करते हुए, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा,

“यह शशि थरूर को बदनाम करने की साजिश है। हम आरोपों को पूरी तरह से खारिज करते हैं। यह बीजेपी और नरेंद्र मोदी के निर्देशों पर किया जा रहा है- बीजेपी के बदले का कारखाना काम कर रहा है। कांग्रेस पार्टी झुकेगी नहीं “।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *