AAP नेता लोगो को गुमराह करने की कला में माहिर-प्रवीण शंकर कपूर

न्यूज़ नोलेज मास्टर (एन के एम) दिल्ली में AAP और बीजेपी की बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है.आप विधायक दुर्गेश पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.दुर्गेश पाठक के इन आरोपों का भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने करारा जवाब दिया है । उन्होंने ने कहा कि आप नेता दुर्गेश पाठक लोगों को गुमराह करने की कला में माहिर हैं. जब विपक्ष में थे तब भी उन्होंने तथ्यों को गलत तरीके से पेश कर लोगों को झांसा दिया और अब जब सत्ता में हैं तो खोखले सपने बेचना चाहते हैं।

प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि भाजपा एक रचनात्मक विपक्षी दल है, हम एमसीडी प्रशासन द्वारा उठाए गए किसी भी अच्छे कदम का विरोध नहीं करते हैं। हम लोगों की मांगें उठाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।

कल ही हमने अपने सभी स्कूलों में सीसीटीवी लगाने का काम पूरा करने के एमसीडी प्रशासन के फैसले का स्वागत किया, लेकिन सकारात्मक रूप से पूछा कि इसके लियें बजट फंड कहां है ? सीसीटीवी लगाने के लिए 25 करोड़ रुपये की जरूरत है. एमसीडी के 2023-24 के बजट में इसके लिए कोई प्रावधान नहीं है और न ही एमसीडी की स्थायी समिति की अनुपस्थिति में मेयर या कमिश्नर द्वारा इतनी बड़ी राशि स्वीकृत की जा सकती है।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है कि सफाई कर्मचारियों के नियमितीकरण की शुरुआत भाजपा द्वारा संचालित एमसीडी द्वारा की गई थी और दुर्गेश पाठक जिन 7000 कर्मचारियों को नियमित करने का दावा कर रहे हैं, उनकी औपचारिकताएं भाजपा द्वारा 2022 से पहले शुरू की गईं और पूरी की गईं।

राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित अरविंद केजरीवाल सरकार ने भाजपा समर्थित एमसीडी को कभी फंड नहीं दिया, इसलिए नियमितीकरण का काम पूरा नहीं हो सका। पिछले महीने नगर निगम बैठक में अपनाया गया एमसीडी का प्रस्ताव बीजेपी के 2014 के समय के संकल्प पर आधारित था, उसका बाकायदा जिक्र था।

दुर्गेश पाठक द्वारा प्रेस वार्ता में भाजपा पर लगाए गए आरोप

दुर्गेश पाठ ने कहा कि बीजेपी के लोग आम आदमी पार्टी का विरोध करते-करते दिल्ली की जनता का विरोध करने लगी है.विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि 15 सालों से निगम में बीजेपी की सरकार थी. हर एक विभाग में भ्रष्टाचार था. निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद एमसीडी के कर्मचारियों को समय पर सैलरी मिलने लगी है. अब कर्मचारियों को समय पर सैलरी मिलने लगी है तो बीजेपी कह रही है कि इसकी जांच होनी चाहिए. एमसीडी ने पिछले कई वही दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाया कि सालों से निगम कर्मचारी को पक्का होने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रहे लेकिन भाजपा ने उन्हें कभी पक्का नहीं किया. निगम में आप की सरकार बनने के बाद एमसीडी के 7000 कर्मचारियों को पक्का किया. अब उसके खिलाफ भाजपा कोर्ट जाने की बात कहती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *