MCD की एंटी मलेरिया एकता कर्मचारी यूनियन ने DBC कर्मियों की सेवाओं में ब्रेक देने पर उठाए सवाल

एंटी मलेरिया एकता कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष देव आनंद शर्मा नेबयान जारी कर दिल्ली नगर निगम के साउथ दिल्ली के 4 जोन में DBC कर्मचारियों को ब्रेक दिए जाने पर सवाल उठाए हैं।

देव आनंद2 शर्मा ने कहा कि

दिल्ली में डेंगू महामारी अपने पूरे पैर पसार रही है और लगातार दिन पर दिन डेंगू, मलेरिया ,चिकनगुनिया से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है ।
दिल्ली में डीबीसी कर्मचारी लगातार पूरी अपनी मेहनत को 26 साल से बरकरार इस साल भी दुगनी ताकत लगाकर काम कर रहा है।।दिल्ली नगर निगम के साउथ दिल्ली के 4 जोन नजफगढ जोन, वेस्ट जोन, साउथ जोन और सेंट्रल जोन के 1350 डीबीसी कर्मचारियों को 1 अक्टूबर से लेकर 2 अक्टूबर तक के लिए उनकी सेवाओं के लिए ब्रेक दिया गया ।
जो हम डीबीसी कर्मचारियों को नागवार गुजर रही है क्योंकि हमारी सेवा विस्तार जो कि सन 2021 में 1 अक्टूबर से लेकर 30 सितंबर 2022 तक का था ।
उस सेवा विस्तार को आगे बढ़ाते हुए
निगम अधिकारियों ने 2022 मे 1 अक्टूबर और 2 अक्टूबर का दो दिनी सेवा विस्तार में ब्रेक दिया ।


जिसकी वजह से कर्मचारी काफी आहत हुए और दिल्ली की जनता मैं की जाने वाली घर घर जाकर मच्छरों की घरेलू  प्रजनन जाँच प्रक्रिया पर भी विराम हुआ।
जिसकी वजह से दिल्ली में यह और बड़ी महामारी का रूप ले सकती है।
जबकि निगम अधिकारियों को इस बारे में हम 2 हफ्ते पहले मीटिंग कर लिखित और मौखिक रूप से भी बता कर चेताया था कि हमारा सेवा विस्तार 30 सितंबर को समाप्त होगा जिसको पिछले सभी मेयर ने बिना ब्रेक दिए जारी रखा था।
लेकिन इस बार इस आपातकालीन स्थिति में भी हमारी सेवा को उचित ना समझते हुए अभी तक सेवा विस्तार के आर्डर जारी नहीं किए गए हैं ।
शायद अब दिल्ली की जनता इस महामारी के लिए भगवान भरोसे छोड़ दी गई है क्योंकि 2 दिन किसी भी तरह का दवाई छिड़कने ब्रीडिंग चेक  करने इत्यादि इत्यादि का काम होने नहीं पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *