AAP के 4 निगम पार्षदों ने MCD कमिश्नर को पत्र लिखजर वार्ड कमेटी चुनाव टाले जाने की मांग करने पर बरसी BJP

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है की अब यह स्थापित हो गया है की आम आदमी पार्टी को लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं में कोई यकिन नही है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा है की लगभग 20 माह तक “आप” ने दिल्ली नगर निगम की वार्ड कमेटियों, सर्वशक्तिशाली स्टैंडिंग कमेटी और अन्य संवैधानिक कमेटियों का गठन नही होने दिया।

निगम कमेटियों का गठन रोकने के लिए “आप” नेता न्यायालय चले गये और जब माननीय सर्वोच्च न्यायालय के स्पष्ट निर्णय की उपराज्यपाल द्वारा नामांकित पार्षदों का नामांकन सही तो निगम अधिकारियों ने कल वार्ड कमेटी चुनाव की घोषणा कर दी।

श्री कपूर ने कहा है की जहाँ हमने विपक्ष में रहते हुऐ चुनाव घोषणा का स्वागत किया वहीं हमारी जानकारी अनुसार सत्ताधारी “आप” ने 4 पार्षदों से निगमायुक्त पत्र लिखवा कर वार्ड कमेटी चुनाव को टालने की मांग की है जो इनकी अलोकतांत्रिक प्रवृति का ठोस प्रमाण है। इसी के साथ ऐसी भी जानकारी है की “आप” नेता आज फिर किसी मुद्दे पर दिल्ली उच्च न्यायालय जा कर चुनाव टलवाने के जुगाड़ में लगे हैं।

कपूर ने कहा है की अब यह स्पष्ट है की “आप” नेतृत्व को समझ आ चुका है की दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी हो या वार्ड कमेटी अब भाजपा की विजय होनी है इसलिए वह चुनाव से भाग रहे हैं। प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है की लोकतंत्र में नगर निगम या पंचायत सबसे महत्वपूर्ण संस्था हैं और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम का गठन रोककर लोकतंत्र की हत्या की है।

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता ने कहा है की “आप” की हठधर्मी से निगम का सारा विकास ठप्प है, सत्ताधारी पार्षद तक हताश हैं और अब नगर निगम कमेटी गठन को और टालने की कोशिश कर “आप” नेतृत्व दिल्ली नगर निगम को एक भंग किए जाने की संभावना की ओर धकेल रहा है क्योकि कमिटियों का इतने समय तक गठन ना होना दिल्ली नगर निगम एक्ट 1957 की अवेहलना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *