CCTV परियोजना को रोकने की कोशिश कर LG दिल्ली निवासियों की सुरक्षा के साथ खेल रहें है-AAP

न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM NEWS)
आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है की वह रिहायशी क्षेत्रों और बाजारों में सीसीटीवी की लगाये जाने के मुद्दे पर दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर के कार्यालय द्वारा जारी किए जाने वाले भ्रामक सार्वजनिक वक्तव्य एक गन्दी चाल है जो दिल्ली सरकार द्वारा किये जाने वाले प्रमुख सुरक्षा उपाय के कार्यान्वयन में जानबूझकर रुकावट डालने की कोशिश है
लाइसेंस राज को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली एलजी के कार्यालय द्वारा दिए जाने वाले काम बेकार हैं और किसी भी उचित औचित्य को पूरा नही करते हैं।
एलजी के कार्यालय को दिल्ली के निवासियों को बताया गया है कि आरडब्ल्यूए द्वारा पहचाने जाने वाले आवासीय क्षेत्रों के प्रवेश / निकास द्वार पर सीसीटीवी कैमरे कैसे स्थापित किए जाएंगे और बाजार स्थानों में गोपनीयता का उल्लंघन होगा?
नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, हर रोज दिल्ली में कम से कम 118 वाहन चुराए जाते हैं और इनमें से अधिकांश चोरी आवासीय क्षेत्रों के पार्किंग से होती है। तो एलजी के कार्यालय द्वारा उठाए गए आधारहीन आपत्तियों के चलते, क्या दिल्ली के निवासियों को यह समझना चाहिए कि एलजी जो दिल्ली पुलिस के प्रभारी है और इस तरह के चोरी को रोकना नहीं चाहते हैं ?
दिल्ली में महिला सुरक्षा की गंभीर स्थिति को अनुभव करने के लिए दिल्ली के एलजी को अपने महल से बाहर निकलना चाहिए। क्या एलजी दिल्ली की महिलाओं की चिंताओं का जवाब देंगे कि देर रात महिलाये दिल्ली में सुरक्षित महसूस नहीं करतीं हैं और चैन स्नेचिंग,छेड़छाड़ जैसे अपराध बढ़ रहे हैं?
यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली के एलजी, जो कि बजटीय प्रावधान करके सार्वजनिक सुरक्षा को मजबूत करने के अपने प्रयास में निर्वाचित सरकार का समर्थन करने के स्थान पर शहर में कानून व्यवस्था के रखरखाव के लिए ज़िम्मेदार है, पूरी तरह से राजनीतिक कारणों के साथ आधारहीन आपत्तियों को उठा रहा है गलत उद्देश्य से उठा रहें हैं।
दिल्ली के एलजी को अब यह समझने की जरूरत है कि निर्वाचित सरकार के डोमेन में आने वाले विषयों को उनकी सहमति की आवश्यकता नहीं है और उन्हें अच्छी तरह से संवैधानिक ढांचे के भीतर कार्य करने की सलाह दी जाएगी और बीजेपी नियुक्त वाइसराय की तरह व्यवहार करने से वंचित रहेंगे जिनके पास उत्तरदायित्व नहीं है और अपने किसी भी फैसले के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *