राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी,देखिए प्रत्याशियों के साथ दिल्ली के किस दिग्गज का भविष्य भी लगा दांव पर ?

संदीप शर्मा
न्यूज़ नॉलेज मास्टर,NKM NEWS,राजिंदर नगर उपचुनाव में वोटो की गिनती जारी है। दसवें राउंड की मतगणना के बाद आप उम्मीदवार दुर्गेश पाठक अपने प्रतिद्वंद्वी BJP के राजेश भाटिया के मुकाबले लगभग 10,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी प्रेमलता इस मुकाबले में कहीं ठहरती नजर नहीं आ रही । कांग्रेस इस चुनाव में अब तक कि सबसे खराब स्थिति में नज़र आ रही है। बता दे कि राजिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में 43.75 फीसदी मतदान हुआ था। वैसे जो वोटो की गिनती से रुझान मिल रहे हैं उसमें AAP के दुर्गेश पाठक के जीतने की संभावनाएं अधिक जताई जा रहीं हैं। NKM NEWS ने 23 तारीख के मतदान के बाद राजेन्द्र नगर विधानसभा के अलग अलग इलाकों का एक विश्लेषण अपनी खबर में दिया था । जिसका लिंक नीचे दिया
गया है।

देखिये कौन बनेगा राजेन्द्र नगर का MLA ? BJP के राजेश का होगा राज या फिर दुर्गेश बचा पाएंगे AAP का दुर्ग ?

राजेन्द्र नगर विधानसभा उपचुनाव पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर !

चुनाव नतीजों से इन सियासी शख्सियतों का भविष्य दांव पर

राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव का असर दिल्ली की सियासी शख्सियतों पर भी पड़ने वाला है । राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में जहां आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दुर्गेश पाठक और भारतीय जनता पार्टी के राजेश भाटिया का भविष्य दांव पर है वहीं इसमें आदेश गुप्ता के राजनीतिक करियर पर भी इस जीत हार का बड़ा असर होने वाला है । BJP अगर यह चुनाव जीत जाती है तो राजेश भाटिया दिल्ली विधानसभा में पहुंच जाएंगे और विपरीत परिस्थितियों में चुनाव जीतने के चलते दिल्ली की सियासत में उनका कद बढ़ जाएगा, वहीं दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कद भी इस जीत से बढ़ जाएगा । दिल्ली BJP के पोलखोल अभियान, दिल्ली सरकार की शराब नीति, पानी की समस्या सरीखे मुद्दों की सफलता का श्रेय आदेश गुप्ता और उनकी टीम को जाएगा। वही आम आदमी पार्टी की बात करें तो दुर्गेश पाठक का भविष्य भी इस चुनाव परिणामों पर निर्भर करेगा पिछले विधानसभा चुनाव में दुर्गेश पाठक करावल नगर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मोहन बिष्ट से करारी शिकस्त का सामना कर चुके हैं ऐसे में राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में जीत हार हार दुर्गेश पाठक का भविष्य को तय करेगी ।

राजेंद्र नगर उपचुनाव: जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी AAP वहीं दिल्ली BJP के वजूद का बना सवाल

राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी जहां जीत की हैट्रिक लगाना चाहती है तो वहीं दिल्ली प्रदेश
भारतीय जनता पार्टी की नाक का सवाल भी है यह चुनाव परिणाम। बेशक लोकसभा चुनाव और दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन जब सवाल विधानसभा चुनाव का आता है तो भारतीय जनता पार्टी फिसड्डी साबित हुई है । कांग्रेस पार्टी की तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने डेढ़ दशक तक भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली की सियासत में खड़े होने का मौका नहीं दिया वही अब आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार भारतीय जनता पार्टी के लिए देश की राजधानी दिल्ली में बड़ी चुनौती बनी हुई है। इस सीट पर 1993 से लेकर अब तक हुए सात विधानसभा चुनाव में हुए हैं । जिसमे चार बार भाजपा ने और दो बार आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस इस सीट पर अब तक सिर्फ एक बार 2008 में जीत हासिल कर सकी थी। 2015 और 2020 में आप ने ही जीत हासिल की थी, इसलिए अगर इस बार दुर्गेश पाठक जीततें हैं तो यह AAP की हैट्रिक होगी। भाजपा के पूरन चंद योगी ने 1993 से 2003 तक लगातार तीन बार जीत हासिल कर हैट्रिक लगाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *