आल इंडिया कराटे चैंपियनशिप 2022 में दिखाई दिया दिल्ली का दबदबा

न्यूज़ नोलेज मास्टर, NKM NEWS,आल इंडिया कराटे चैंपियनशिप दो दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन
राजकीय भरतराई स्टेडियम के इनडोर स्टेडियम, बिलासपुर छ्तीसगढ़ में 15-16 जुलाई को किया गया । इस प्रतियोगिता में 27 राज्यो और 5 केंद्रशासित प्रदेशों के 2700 से भी अधिक खिलाडियों ने हिस्सा लिया। 15-16 जुलाई को आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम दिवस में सीनियर खिलाडियों ने अपना दमखम दिखाया ।

इस प्रतियोगिता में जहां सीनियर वर्ग में सबसे आगे आईटीबी की टीम रही वहीं अगले दिन सब जूनियर, जूनियर, कैडेट, अंडर 18 वर्ष इन सभी कैटेगरी में दिल्ली के खिलाड़ियों का दबदबा रहा । समस्त दिल्ली से 57 खिलाडियों ने प्रतिभाग किया । इन 57 खिलाडियों में नांगलोई कराटे प्लेनेट के 7 खिलाडियों ने भाग लिया और अलग- अलग कैटेगरी में 8 पदक जीते । जिसमें सरगम 9 साल (-25kg), दीपिका 11 साल (-40kg) इन दोनो ने अपने – अपने आयु वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। आगे होमी शर्मा 9 साल (-30kg) आयु वर्ग में रजत पदक जीता। और श्रृष्टि सिंह 7 साल(-25kg) , सरगम 9 साल (kata) में, माधवी शर्मा 10 साल(-35kg) , जगत 11 साल(-30kg), मोनू 13 साल(-45kg),इन सभी ने अपने- अपने आयु वर्ग में कांस्य पदक पर कब्जा किया।

शिहान राजू किड़वाल और सेंसई गौरव धवन ने बताया कि डीफ ओलम्पिक खेलने गये गुरुग्राम के 2 बच्चो को कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया (KAI) ने 21000/21000/ वह उनके कोच एशियन जज राजू किड़वाल जी को 11000/₹ देकर समानित किया ।

प्रतियोगिता में कोच गौरव धवन, मनोज शर्मा डॉली सिंह ने अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई यही वजह है कि के दिल्ली के खिलाड़ियों ने यह कमल कर दिखाया है।
कोच गौरव धवन ने बताया कि

सभी खिलाड़ियों ने बडी मेहनत और लगन के साथ इस प्रतियोगिता की तैयारी की थी। आगामी परियोजनाओं में भी हमे उम्मीद है कि हम और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

किसी भी खिलाड़ी की उपलब्धियों की बुनियाद को कोच ही मजबूत करने का काम करता है। आखिरकार जब खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करता है तो उसका श्रेय भी कोच को ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *