देव दीपावली: उतरा पुष्‍पक विमान, दीपों की रोशनी से जगमगा उठा मॉल

नई दिल्ली: हर तरफ चकाचौंध भरी रोशनी बीच में पुष्‍पक विमान और इस विमान के बीच खड़े भगवान श्रीराम सीता और लक्षण के साथ हाथ में गदा थामे हनुमान. कुछ ऐसा ही नजारा था द्वारका के वेगस मॉल का. यहां देव दीपावली के उपलक्ष्‍य में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया. इस मौके पर भजन गायक अजय भाई जी ने अपने अलग अलग गीतों से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. उन्‍होंने कभी हनुमान चालीसा की संगीतमय प्रस्‍तुति दी तो कभी भगवान श्रीराम और भगवान कृष्ण के भजनों को सुनाकर लोगों का मन मोह लिया. आलम यह रहा कि मॉल में खरीदारी के लिए पहुंचे लोग भी कुछ देर ठहरकर भगवत भक्ति में लीन हो गए और भजन संकीर्तन करने लगे

इस मौके पर स्‍कूली बच्‍चों ने भी कई भक्ति गीतों पर डांस किया, जिससे पूरा माहौल भक्तिमय हो गया. साथ ही भजन संकीर्तन के बाद यहां बनाए गए घाट पर दीपदान भी किया गया.

इस अवसर पर अजय भाईजी ने देव दीपावली की मान्‍यता का भी वर्णन किया और बताया कि कैसे काशी के घाट पर देव दीपावली के मौके पर दीपदान का महत्‍व है. वेगस मॉल के एवीपी रविन्‍द्र चौधरी ने बताया कि देव दीपावली के उपलक्ष्‍य में यह उत्‍सव मनाया गया, जिसमें काफी संख्‍या में लोगों ने हिस्‍सा लिया और उत्‍सव मनाया कार्यक्रम में आस्‍टेलिया से आए संजय शर्मा, सेंट्रल गवर्नमेंट के कामर्स एंड इंडस्ट्रीज मिनिस्ट्री के डिप्टी सेक्रेटरी एएम कुमार समेत तमाम भक्‍तगण शामिल हुए और अजयभाईजी को अंग वस्त्र देकर सम्‍मानित भी किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *