अर्थ इंडिया समाचार पत्र एवं नव सृष्टि सेवा संस्थान ने किया कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन,पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने लघु समाचार पत्रों की भूमिका को सराहा

दिल्ली। अर्थ इंडिया समाचार पत्र एवं नव सृष्टि सेवा संस्थान ने 30 जुलाई 2023 को कॉन्सटीट्यूशन क्लब, रफ़ी मार्ग पर कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व केंद्रीय मंत्री, सांसद चांदनी चौक लोकसभा से डॉ हर्षवर्धन थे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित करके प्रमुख समाजसेवी के.एल गुप्ता, अनिल. अग्रवाल ने किया।

इस मौके पर डॉ हर्षवर्धन ने अर्थ इंडिया के संपादक, नव सृष्टि सेवा संस्थान के अध्यक्ष संजय गिरि को इतने सुंदर कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी और कहां कि समाज में हर एक व्यक्ति या संस्था का अपना एक महत्व होता है। हम सभी का दायित्व है कि समाज के लिए कुछ अच्छा करें, खासकर के पत्रकार की समाज में अहम भूमिका होती है। वही उस समाज को अपनी कलम के माध्यम से एक नई दिशा दे सकता है। उन्होंने पोलियो उन्मूलन के बारे में बताया कि जब हम पोलियो उन्मूलन के लिए आंदोलन चला रहे थे उस समय छोटे अखबार ने अपनी अहम भूमिका निभाई।

इस मौके पर वार्ड नंबर 57 पीतमपुरा से निगम पार्षद डॉ अमित नागपाल ने संजय गिरि को कार्यक्रम की बधाई दी और कहा कि आप समाज में इसी तरह से काम करते रहिए हम सभी आपके साथ हैं और यह संस्था अच्छा काम कर रही है हम तो काफी समय से जुड़े हुए हैं।
इस अवसर पर विनय शुक्ल विनम्र एवं सुरेंद्र शर्मा द्वारा बहुत ही सुंदर कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया और समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्ति को सम्मानित भी किया गया है। सम्मानित होने वाले व्यक्ति में कवि विनय शुक्ला विनम्र, भजन गायक अनुज पांडे, ब्लड बैंक के डॉ. रीना बंसल, सीनियर कंसलटेंट मेडिसिन अनुराग गर्ग, साहित्य में असिस्टेंट प्रोफेसर जितेंद्र वीर कालरा, प्रमुख समाज सेवी ओम प्रकाश अग्रवाल, गैस्ट्रोलॉजिस्ट मोनिका जैन, एडवोकेट सुनील द्विवेदी, प्रमुख समाजसेवी देवेंद्र जैन, पत्रकार संदीप शर्मा, उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी राजेश खरे, बॉडीबिल्डर शिवा जिम के भूपेंद्र वैष्णव को सृजन सम्मान से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष संजय गिरि ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि आप सभी का सहयोग और प्यार मिलता रहेगा तो इस तरह का कार्यक्रम हम आयोजित करते रहेंगे और समाज में हमारी संस्था हमेशा काम करती रहेगी। इस मौके पर संस्था के संरक्षक डॉ. ज्ञान अग्रवाल, राकेश बंधु, सुरेश अग्रवाल, सदस्य दिनेश तिवारी, संरक्षक राजेश गुप्ता, यूथ टाइम्स के संपादक राजगिरी, प्रमुख समाजसेवी अनिल सिंघल, मनीष बंसल आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *