सेवा भारती द्वारा प्रसिद्ध व्यवसायी व समाजसेवी कपिल गर्ग को सेवा भूषण सम्मान से किया गया सम्मानित

रिपोर्ट-संदीप शर्मा

नई दिल्ली,न्यूज़ नॉलेज मास्टर, (एन.के.एम.)सेवा भारती दिल्ली द्वारा ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन नेल्सन मंडेला मार्क वसंत कुंज में शनिवार को सेवा सम्मान समारोह-2023 का आयोजन किया गया। सेवा भारती यह सम्मान समाज व देश सेवा कार्यो में उल्लेखनीय योगदान देने वाले व्यक्तियों को प्रदान करती है

देश व समाज में निस्वार्थ सेवा कार्य के  लिए कपिल गर्ग को सेवा भूषण  सम्मान से सम्मानित किया । कपिल गर्ग को यह सम्मान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य माननीय इंद्रेश कुमार जी द्वारा प्रदान किया गया । कपिल गर्ग एक प्रतिष्ठित  व्यवसायी  व समाजसेवी हैं । सामाजिक समरसता,आध्यात्मिक जनजागरण व निस्वार्थ समाज सेवा  कार्यों में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उनको यह सम्मान प्रदान किया गया है । कपिल गर्ग दिल्ली की विभिन्न सेवा बस्तियों में रहने वाले वंचित वर्ग के बच्चों के शिक्षा व युवाओं के स्वावलंबन में एक अहम भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं ।

इस अवसर पर कपिल गर्ग ने कहा कि इस महत्वपूर्ण सम्मान के लिए मैं सेवा भारती का ह्रदय से आभार प्रकट करता हूँ कि उन्होंने मुझे इस महत्वपूर्ण सम्मान से सम्मानित किया है ।  सेवा भारती सामाजिक समरसता,बच्चों व युवाओं में चरित्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है । सेवा के द्वारा मन को  सन्तोष  व सुख मिलता है उसको शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता  ।  सेवा भारती द्वारा  दिए गए सम्मान से में गौरवान्वित हूं ।


बतादें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का अनुषंगी संगठन सेवा भारती शिक्षा, संस्कार, सामाजिक जागरूकता, स्वरोजगार व हिन्दू धर्म मे घर वापसी के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है ।  ऐसे में समाज परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन करने व सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को हर वर्ष सेवा सम्मान समारोह से सम्मानित किया जाता है । पिछले वर्ष साल 2022 में उद्दोग जगत के प्रतिष्ठित व्यक्तित्व श्री रतन टाटा को भी इस  सम्मान से सम्मानित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *