केजरीवाल के इस निगम पार्षद पर नाबालिग से छेड़छाड़ पर पॉक्सो एक्ट की कई धाराओं में थाने में दर्ज FIR

संदीप शर्मा

देश और दिल्ली की सियासत बदलने का दावा करने वाली नई नवेली आम आदमी पार्टी विवादों में इस कदर घिर जाएगी, किसी ने कल्पना भी नही की होगी। कानूनी मामलों में घिरने वाले AAP के नेताओं की फेहरिस्त लगातार लंबी होती जा रही है । बुधवार को जहां AAP विधायक प्रकाश जरवाल को दिल्ली की राउज़ एवेन्यु कोर्ट ने एक डॉक्टर की आत्महत्या के मामले में दोषी पाया है तो वहीं आज केजरीवाल की पार्टी के निगम पार्षद भी कानूनी शिकंजे में फंसते नज़र आ रहे हैं । AAP के इस निगम पार्षद अंकुश नारंग पर नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है और पॉक्सो एक्ट में इसके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है ।

आम आदमी पार्टी के यह पार्षद अंकुश नारंग हैं । इस माननीय पार्षद पर रंजीत नगर थाने में पॉक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. अब दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.मध्य जिला पुलिस उपायुक्त के अनुसार, बुधवार देर शाम रंजित नगर थाने में नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के संबंध में कुछ लोग एफआईआर करवाने के लिए पहुंचे ।शिकायतकर्ता ने आम आदमी पार्टी के पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र के रंजीत नगर से पार्षद अंकुश नारंग पर छेड़छाड़,अभद्रता समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में शिकायतकर्ता की शिकायत पर रंजीत नगर थाने में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बतादें कि AAP पार्षद अंकुश नारंग के खिलाफ पॉक्सो एक्ट 354, 506, 509, 34 IPC की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है.

शिकायतकर्ता ने एफ आई आर में यह आरोप भी लगाया कि पार्षद ने उन्हें एससी एसटी के केस में फंसाने की भी धमकी दी है.
AAP पार्षद अंकुश नारंग का विवादों से पुराना नाता रहा है. इससे पहले भी कई निगम के अधिकारियों ने उनके खिलाफ डराने धमकाने के आरोप लगे हैं फिलहाल, दिल्ली पुलिस ने आप पार्षद के खिलाफ कई संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है ।
कुछ लोगो ने निगम पार्षद अंकुश नारंग के खिलाफ उसके घर के सामने जमकर नारेबाजी करने का एक वीडियो भी सामने आया है। 

वैसे AAP के तिहाड जेल में बंद कई बड़े नेताओं मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह का नाम छोड़ भी दिया जाए तो AAP के कई नेताओं का कोर्ट कचहरी पुलिस से पुराना नाता हैकुछेक के नाम पर गौर फरमाइए

लोकसभा प्रत्याशी सोमनाथ भारती
नई दिल्ली से आम आदमी पार्टी के लोकसभा  प्रत्याशी  सोमनाथ भारती अपनी पत्नी से घरेलू हिंसा के मामले मीडिया में खूब चर्चित रहे हैं ।

दिल्ली सरकार में केजरीवाल के मंत्री रहे संदीप कुमार को कौन भूल सकता है । यह मंत्री महोदय राशन कार्ड बनवाने के बदले में महिलाओं का शारीरिक शोषण किया करते थे । तब केजरीवाल साहब के इस मंत्री की वीडियो खूब वायरल हुई ।  पहले तो केजरीवाल साहब इसके बचाव में उतरे लेकिन बाद में केजरीवाल को इसे आम आदमी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखना पड़ा

आम आदमी पार्टी के फर्जी डिग्री धारी मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को कौन भूल सकता है । यह तो फर्जी डिग्री पर न सिर्फ वकालत करते रहे बल्कि केजरीवाल की दिल्ली सरकार में कानून मंत्री भी बन बैठे । यही नही दिल्ली के गोकुलपुर से AAP के विधायक चौधरी फतेह सिंह पर भी फर्जी डिग्री हासिल करने का आरोप है. AAP विधायक पर आरोप है कि उन्होंने अपनी डिग्री को लेकर फर्जीवाड़ा किया. उनकी 12वीं और स्नातक की डिग्री फर्जी है.वैसे आम आदमी पार्टी के 50% से ज्यादा विधायक किसी न किसी आपराधिक मामले में फंसे हुए हैं ।
बहरहाल देश की सियासत में अपराध और अपराधियों से कोई भी पार्टी अछूती नही है। लेकिन दिल्ली के जंतर मंतर में आंदोलन से पैदा हुई पार्टी इतनी जल्दी भ्र्ष्टाचार के दल दल और अपराध में लिप्त हो जाएगी किसी ने सोचा न था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *