हांगकांग से प्रोफेसर दया थुस्सू का एसएयू दौरा, कुलपति प्रो. के.के. अग्रवाल से शैक्षणिक सहयोग पर चर्चा

नई दिल्ली, 29 अगस्त, 2024: हांगकांग बैपटिस्ट यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय संचार के प्रोफेसर और यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन के इंस्टीट्यूट फॉर कॉमनवेल्थ स्टडीज के सीनियर रिसर्च फेलो, प्रोफेसर दया थुस्सू ने आज शैक्षणिक उद्देश्य से दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालय (एसएयू) का दौरा किया।

प्रो. थुस्सू, जो कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया और संचार अनुसंधान संघ (IAMCR) के अध्यक्ष भी हैं, जो विश्व की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी मीडिया शिक्षकों और शोधकर्ताओं की संस्था है, ने एसएयू के कुलपति प्रोफेसर के.के. अग्रवाल से शैक्षणिक सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा की।

प्रो. अग्रवाल ने एसएयू के विस्तार और शैक्षणिक विकास के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में प्रोफेसर थुस्सू को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि एसएयू वैश्विक दक्षिण की आवाज को शैक्षणिक दुनिया में मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, और इस दिशा में प्रो. थुस्सू जैसे विद्वान महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

प्रो. थुस्सू, जो कि कई पुस्तकों के प्रख्यात शोधकर्ता और लेखक हैं, ने प्रोफेसर अम्बरीश सक्सेना के साथ भी बैठक की, जिसमें मीडिया और संचार शिक्षा और अनुसंधान के मानकों को ऊंचा उठाने के लिए कदमों पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालय में कला और डिजाइन संकाय की स्थापना में अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *