तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली BJP की अहम बैठक, राष्ट्रीय संगठन मंत्री देंगे कार्यकर्ताओं को केजरीवाल के काटे का मंत्र

संदीप शर्मा
न्यूज़ नॉलेज मास्टर, NKM NEWS, केजरीवाल सरकार को घेरने की रणनीति को धार देने के लिए दिल्ली प्रदेश बीजेपी की एक अहम बैठक तालकटोरा स्टेडियम में होने जा रही है। यह बैठक संगठनात्मक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। दिल्ली की सियासी रणभूमि में केजरीवाल को पटखनी देने की दृष्टि से दिल्ली बीजेपी की यह बैठक काफ़ी अहम है । दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में बुधवार 11 मई को यह बैठक होने जा रही है। जानकारी के मुताबिक यह बैठक शाम के 4 बजे से 7 बजकर 30 मिनट तक चलेगी जिसमे दिल्ली प्रदेश बीजेपी के पदाधिकारियों के अतिरिक्त मण्डल, जिला स्तर की टीम के प्रमुख पदाधिकारी और खण्ड प्रमुख शामिल होंगे। वही बैठक में मण्डल स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के मोर्चो की टीम के लोग भी शामिल होंगे। बता दे कि बीजेपी के सन्गठन की प्रमुख टीम के एलावा युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अनुसूचित जाति, जनजाति मोर्चा के।पदाधिकारियों को मिलाकर इस बैठक में दिल्ली बीजेपी के तकरीबन 5000 कार्यकर्ताओं के सम्मलित होने की संभावना जताई जा रही है।

घर घर सम्पर्क करेंगे दिल्ली BJP कार्यकर्ता

BJP के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगो से संपर्क साधने का काम करेंगे । बीजेपी ने इस सम्पर्क अभियान के लिए एक पत्रक भी तैयार किया है। बीजेपी कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगो को यह पत्रक देंगे। हालाँकि इस पत्रक का मज़बून क्या है । इसकी जानकारी तो नही मिली लेकिन यह पत्रक दिल्ली नगर निगम और केंद्र सरकार की उपलब्धियों और दिल्ली सरकार की विफलताओं पर आधारित हो सकता है। BJP कार्यकर्ता इस पत्रक को 15 मई से लेकर 31 मई तक बांटने और लोगो से सम्पर्क साधने का यह अभियान चलाएंगे।

MCD चुनावों के मध्यनजर अहम है BJP की यह बैठक

BJP का शीर्ष नेतृत्व दिल्ली की चुनावी रणनीति को नई दिशा देने के कवायद में जुट चुका है। दिल्ली के तीनों निगमो के एकीकरण करने का पहला चरण पूरा करने के बाद अब BJP ने निगम चुनावों की सियासी जमीन जोतनी शुरू कर दी है । यूपी में योगी बाबा के बुलडोजर ने कमाल कर कमल खिला दिया तो यह बुलडोजर अब BJP का ब्रांड अम्बेसडर बन चूका है । दिल्ली के निगम चुनाव की सियासी जमीन जोतने में बुलडोज़र शाहीन बाग और जहांगीरपुरी में जो माहौल बना रहा है उससे साफ है कि बीजेपी आने वाले दिनों में आक्रमक नीति अपनाने जा रही है । इस रणनीति के केंद्र बिंदु में रोहंगिया और बांग्लादेशी घुसपैठियों के नाम पर की जा रही कार्रवाई से इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि BJP केजरीवाल को सियासी रण में पटखनी देने के लिए उपयुक्त ज़मीन तैयार करने नज़रिए से गंभीरता से काम कर रही है। लिहाज़ा तालकटोरा में होने जा रही BJP की यह बैठक कार्यकर्ताओं की पाठशाला भी है । जिसमें इन कार्यकर्ताओं को BJP के दिग्गज रणनीतिकार आगामी चुनौतियां के लिए जहां तैयार करेंगे वही संगठन मंत्री बी. एल संतोष केजरीवाल के काटे का मंत्र भी देंगे। दिल्ली के तीनों निगमों का कार्यकाल की समय सीमा भी पूरा होने वाली है ऐसे में निगमो के भंग करने का नोटिस कभी भी जारी हो सकता है। बावजूद इसके शाहीन बाग में SDMC ने सोमवार को बुलडोजर पर ब्रेक लगाने वाले विपक्ष के नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर बीजेपी की भावी आक्रामक नीति का सियासी संदेश है। AAP के अमानतुल्लाह के खिलाफ सोमवार को SDMC द्वारा थाने में की गई शिकायत बग्ग्गा पर की गई AAP की कार्रवाई का जवाबी ट्रेलर है । जिसमे BJP भी AAP नेताओं की कानूनी राडार पर ले सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *