मेलोड्रामा के मास्टर हैं केजरीवाल, दिल्ली प्रदेश BJP कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने मुख्यमंत्री पर क्यों साधा निशाना

दिल्ली भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर निशना साधते हुए उन्हें मेलोड्रामा मास्टर कहा । सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल मेलोड्रामा करने में माहिर हैं । दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलने के बाद उन्होंने फिर से नाटकीय वक्तृत्व कला का परिचय दिया लेकिन आज ना ही उपराज्यपाल के सामने उनका यह मेलोड्रामा सफल हुआ ना ही दिल्ली के लोगों को प्रभावित कर सका है।

श्री सचदेवा ने कहा है कि

दिल्ली के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश है जहां उपराज्यपाल प्रशासक होते हैं और प्रशासन के ट्रांसफर विषयों के मामले में भी उनकी राय बाध्यकारी होती है। जिन विषयों में दिल्ली सरकार को निर्णय लेने की अनुमति है उन्हें उपराज्यपाल द्वारा अनुमोदित किया जाना होता है और यदि वह संतुष्ट नहीं है तो सरकार को इसकी समीक्षा करनी होगी और यदि समीक्षा के बाद भी उपराज्यपाल असंतुष्ट है तो उसके पास शक्ति है की मामला भारत के राष्ट्रपति का प्रेषित कर दें।

श्री सचदेवा ने कहा है कि अरविन्द केजरीवाल द्वारा यह दर्शाने की कोशिश करना चौंकाने वाला है कि ट्रांसफर सूची के विषयों पर प्राधिकरण का मामला 2018 में भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा तय किया गया था और यह दुखद है कि उन्होंने माननीय न्यायालय का नाम विवाद में शामिल किया है। यदि अदालत ने 2018 में मामले का फैसला कर दिया था तो वर्तमान में भारत के सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई के तहत किस बात मामला चल रहा है।

श्री सचदेवा ने कहा है कि अरविन्द केजरीवाल के साथ समस्या यह है कि चाहे मामला एल्डरमेन की नियुक्ति का हो या हज कमेटी के गठन का, उन्हें लगता है कि उनका निर्णय सही है क्योंकि वे एक चुनाव जीत चुके हैं। केजरीवाल के लिए चुनावी जीत संवैधानिक प्रावधानों से ऊपर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *