मनोज तिवारी व शंकर साहनी की जुगलबंदी ने श्री केशव रामलीला कमेटी के मंच पर किया कमाल

रामलीला में पीएम मोदी व ग्रहमंत्री अमित शाह के साथ सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेने वालों का लगा तांता।

पीतमपुरा के नेताजी सुभाष प्लेस में आयोजित की जा रही केशव रामलीला कमेटी के आयोजक नए नए प्रयोग करती दिखाई दे रहे है । कमेटी ने इस बार पंडाल में भारत के प्रधानमंत्री व गृह मंत्री अमित शाह के कटआउट के साथ सेल्फी पॉइंट विकसित किए हैं,जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं । बड़ी संख्या में रामलीला देखने आने वाले दर्शक प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के कटआउट के साथ सेल्फी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं ।

श्री केशव रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल देवरहा ने बताया

कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के ही नहीं विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता है । उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि दर्शकों की भीड़ कतार में लगकर मोदी जी व अमितशाह जी के साथ सेल्फी लेकर अपने को गौरवान्वित महसूस कर रही है । रामलीला पंडाल में बनाया गया यह सेल्फ़ी पॉइंट लोगो के लिए बड़ा आकर्षण का केंद्र बिंदु बना हुआ है।

वहीं बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी व प्रख्यात गायक शंकर साहनी की जुगलबंदी ने दर्शकों को खूब पसंद किया। मनोज तिवारी के गीत भक्तिमय “मन्दिर अब सजने लगा है” सुनकर रामलीला देखने आए कई दर्शक तो थिरकते दिखाई दिए । दरअसल मनोज तिवारी तो केशव रामलीला कमेटी के मंच पर बतौर भाजपा सांसद आये,लेकिन श्री केशव रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा द्वारा मनोज तिवारी को प्रख्यात गायक शंकर साहनी के साथ जुगलबंदी का आग्रह किया गया । मनोज तिवारी ने अशोक गोयल देवरहा का आग्रह स्वीकार करते हुए मंच पर जो एकबार गाना शुरू कर दिया तो वह इतना मूड में आ गए कि वह लगातार एक घन्टे तक गाते रहे और श्रोता भी उन्हें सुनते ही रह गए। दर्शको का उत्साह देखकर शंकर साहनी व मनोज तिवारी की जुगलबंदी का जोश भी दोगुना हो गया। दोनों की जुगलबंदी रामलीला में छाई दिखाई दी।

यही नही रामलीला मंचन मे कलाकारों के नृत्य,पार्श्व संगीत,स्टूडियो में पहले से रिकॉर्ड किए गए डायलॉग पर कलाकारों का अभिनय उनकी विशेष वेशभूषा को देखकर दर्शक खूब रोमांचित दिखाई दे रहे हैं। वहीं पूरे पंडाल में प्रकाश व्यवस्था,G 20 भारत मंडपम की तर्ज पर मंच की साज सज्जा भी लाजवाब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *