पार्टी से निष्कासन पर नवीन जिन्दल का छलका दर्द-लिख कर बयान की वेदना। BJP में भी नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर की गई कार्रवाई पर सुनाई दिए विरोधाभासी स्वर

संदीप शर्मा
न्यूज़ नॉलेज मास्टर, NKM NEWS,भारतीय जनता पार्टी ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्ली बीजेपी के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी ने जहां नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित किया है तो वहीं नवीन जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अब इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित दिल्ली के मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल ने अपना दर्द बयान किया है।

नवीन जिंदल ने क्या लिखा है पहले ये पढिये-

कड़वी सच्चाई/ कठोर पोस्ट

नवीन कुमार जिंदल ने उनके नबी की शान में गुस्ताखी करते हुए एक सवाल क्या पूछ लिया, भारत के राजनैतिक दलों के लोगों से लेकर पूरी दुनिया के मुसलमान आग बबूला हो गए।
सड़कों पर प्रदर्शन होने लगे, ट्वीट् पर नवीन कुमार जिंदल और उसके परिवार के सर तन से जुदा के ट्वीट होने लगे, दुकानें बंद करवाई गईं, इस्लामिक देशों में हिंदुस्तानी वस्तुओं का बहिष्कार शुरू कर दिया। महाराज योगी आदित्य नाथ जी के उत्तर प्रदेश में जहां पिछवाड़ा लाल और संपत्ति नीलाम हो जाती है, वहां भी पश्चिम बंगाल से जाकर विरोध किया । उन्हें अपनी नबी की शान के आगे कुछ नहीं दिखता ही नहीं है।पूरी दुनिया में अनेक जातियों में बंटा मजहबी समाज एक हो गया, जमीनी स्तर से लेकर डिप्लोमेटिक स्तर तक, चाहे इस्लामिक देशों में एक दूसरे की जान के दुश्मन हो पर पर सब जगह एक साथ नवीन कुमार जिंदल का विरोध किया जाने लगा लेकिन आप जानते हैं कि हमने क्या किया……
आपको मालूम चला कि महादेव की नगरी काशी के ज्ञानवापी से महादेव कहां से और किस हालत में निकले हैं..आपने सोशल मीडिया पर ज़ोरदार ट्रेंड किया…?महादेव को हर न्यूज चैनल पर फव्वारा बोला गया, सड़कों पर लगी रेलिंग को शिव लिंग बताकर मूत्रकरन् की विडियो पोस्ट की गई… आपने फिर से सोशल मीडिया पर विरोध किया होगा या ऐसे लोगों की शिकायत की होगी..? अपने आराध्य का अपमान करने वालों के विरूद्ध आपने अनेक विरोध किये होंगे ये आप ही बता सकते हैं….लेकिन आपने तो भारत में मोदी सरकार को चुन ली है। अब जो करे मोदी जी को ही करना है। हम तो सोशल मीडिया पर शोर सुनेंगे और सरकार को कोसने का ही काम करेंगे बस।नवीन कुमार जिंदल और उसके परिवार को जान के लाले पड़े हुए हैं लेकिन जिनको हम अपना भगवान मानते हैं उनका मज़ाक़ उड़ाने वालों के विरूद्ध हम सोशल मीडिया पर प्रतिकार करना और उनके विरुद्ध अपने घर के बाहर प्रदर्शन तो दूर हमने किसी ने एक ख़िलाफ़ FIR तक दर्ज नहीं कराई होगी। आप आनंद ले रहे हैं वो आपके महादेव को फव्वारा बोले, भगवान श्री राम, ब्रह्मा जी, श्री हनुमान और श्री लक्ष्मण जी को बलात्कारी बोले, माँ दुर्गा, माँ सरस्वती माँ ज्ञायत्री देवी में बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी करते है आप कुछ गरिया कर अपने भड़ास निकाल लें और कुछ हिन्दू लोग जो कि दूसरी पार्टियों के नेता हैं, वो तक हिन्दूओं के साथ नहीं हैं।
नबी की शान के खिलाफ कोई एक सवाल पूछ लें तो, वो सारी राजनीति, दुश्मनी भुलाकर एक साथ आ जाते हैं, और यहां अपने लोग अपनों का ही मजाक उड़ा रहे होते हैं।हम मिल कर एक विरोध रैली तक नहीं निकाल पाते। हम अपने देवी देवताओं का अपमान करने वाले के घर के बाहर एक धरना तक नहीं दे सकते।
वो पूरी दुनिया के सिस्टम को हिला देते हैं लेकिन हम बस फेसबुक, टीव्टर, इसंताग्राम पर इक्का दुक्का वीडियो या टिप्पणी लिखकर स्वतंत्रता सेनानी बन जाते हैं। और, हम कुछ करें भी क्यों? हमने तो वोट दे कर सबसे बड़ा अहसान किया है। अब तो सब कुछ मोदी सरकार करे। लेकिन इतिहास गवाह कि सरकारें तब करती हैं जब लगता है कि आप लोगों में हिम्मत है। हम अपनी सरकार में भी अपने देवी देवताओं का अपमान करने वालों के खिलाफ बस फेसबुक/ टीव्टर पर पोस्ट कर देते हैं।अब तो कम से कम सरकारों का दोष देना बंद करो। हम कि या करते हैं ये सोचिए जरा सोशल मीडिया से भी थोड़ा सा बाहर निकलिए, क्या आप मे हिम्मत उनकी तरह आप में पुलिस की लाठियां खाने की? जेल जाने की..? या बस वोट देकर सारा कर्तव्य पूरा हो गया?…बाकी सब छोड़ो, मुझे वर्तमान मोदी सरकार से बेहतर विकल्प बता दो, हम भी आपके साथ इनका खूब मजाक उड़ायेंगे, इनको उखाड़ फेकेंगे। लेकिन बस वाट्सप पर शेर बनकर नहीं, कभी इसको, कभी उसको गरिया के सोचो कि हम आपके साथ ताली बजाएं…. तो ये तो अब ना हो पायेगा…विश्व गुरु बनने के चक्कर में जो थोड़ा बहुत है, वो भी खो देने में मुझे कोई इंट्रेस्ट नहीं।

बाकी आप भी उनकी तरह दवाब बनाओ, पूरी तरह बॉयकॉट करो, विरोध करो, जुलूस निकालो, पुलिस में शिकायत दर्ज कराए, कोर्ट में केस दायर करें उनके विरुद्ध जो आपके धर्म का मजाक उड़ाते हैं… देखो फिर सरकारें कैसे सुनती है।
……. जय माँ भारती …..🇮🇳🚩

बीजेपी द्वारा की कार्रवाई के बावजूद नही थम रहा विवाद

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने नेताओं पर की गई कार्रवाई के बावजूद इसके इस मुद्दे पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा की गई कार्रवाई को केवल धोखा बता रहे हैं और सवाल खड़े कर रहे हैं कि यह कार्रवाई इतनी देर से क्यों की गई ? वहीं कांग्रेस,लेफ्ट, समाजवादी पार्टी, ने भी बीजेपी की इस कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं । आम आदमी पार्टी की बात करें तो उसके नेताओं का कहना है भारतीय जनता पार्टी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को शर्मसार किया है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है छोटे छोटे देश भी भारत सरकार पर उंगली उठा रहे । इस्लामिक देशों के द्वारा भारत सरकार से इस मुद्दे पर जो नाराजगी जताई जा रही है, विपक्ष इस पर भी केंद्र सरकार को घेरने में लगा हुआ है
बता दें कि नूपुर शर्मा ने एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान मोहम्मद पैगंबर के बारे में विवादित टिप्पणी के चलते मुस्लिम धर्मावलंबियों के निशाने हैं और BJP दिल्ली प्रदेश के प्रवक्ता नवीन जिंदल की कुछ सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने इन दोनों नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। हालांकि इस मुद्दे पर विपक्ष भारतीय जनता पार्टी की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखाई देता और इसे केवल आंखों में धूल झोंकना बता रहा है।
यह समाचार भी पढ़ें
Rajender Nagar Vidhansabha Byelections : सियासी रण के योद्धाओं के बारे में जानिए-कौन कितने पानी में  ?

बीजेपी में भी सुनाई दे रहे हैं विरोधाभासी स्वर

इन नेताओं पर की गई कार्रवाई से भारतीय जनता पार्टी में भी विरोधाभास स्वर सुनाई दे रहे हैं। जहां पार्टी का एक तबका इस कार्रवाई को उचित मान रहा है तो वही पार्टी के कई नेताओं खास तौर पर ज़मीनी कार्यकर्ताओं का मानना है की इन नेताओं पर पार्टी द्वारा की गई कार्रवाई अनुचित है। इस से पार्टी के कार्यकर्ताओं के मनोबल पर गलत प्रभाव पड़ेगा ।
कपिल मिश्रा की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया-
भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके इस कार्रवाई पर अपनी नाखुशी प्रकट की है कपिल मिश्रा ने लिखा है धर्म के नाम पर हिंदू इस दुनिया में दोयम दर्जे का नागरिक है केवल हिंदू धर्म ही है जिनका मजाक उड़ान, गाली देने पर कोई सज़ा नही अपितु इनाम दिया जाता है से वही इस्लामिक देश मुस्लिम अधिकार के नाम पर आर्थिक बहिष्कार कर सकते हैं और दूसरे धर्म के लोगों को नौकरी से हटा सकते हैं।
यह समाचार भी पढ़ें
राजेश भाटिया के नामांकन में शामिल केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सरकार पर छोड़े जुबानी तीर

झड़ौदा कलां के मंडल अध्यक्ष ने ज़ाहिर की नाराज़गी

दिल्ली के झड़ौदा के मंडल अध्यक्ष प्रवीण चौधरी ने फेसबुक पर लिखा है कि

में प्रवीन चौधरी मंडल अध्यक्ष झड़ोदा भाजपा किसी भी धर्म को ऊँचा नीचा नहीं मानता ना ही किसी धर्म का मज़ाक़ उड़ाने को सही मानता ओर में चहता हूँ सभी लोग सभी धर्मों का आदर करे लेकिन कुछ धर्म के लोग हमारे आराध्य के ऊपर बजूँ क़ुला करे तो ठीक हम मुँह भी खोले तो पार्टी से सजा ये ग़लत हे में इसका विरोध करता हूँ जो भी नूपुर शर्मा के साथ हुआ, जिसने भी नूपुर शर्मा के साथ ऐसा किया, मेरा प्रश्न है उन लोगों से है कि यदि आपको अपने लोगों के साथ खड़ा नहीं रहना, अपने लोगों का साथ नहीं देना तो फिर अपने लोगों का उपयोग करना भी छोड़ दीजिए ।

यदि आप अपने निजी फ़ायदे के लिए ऐसे कर्मठ कार्यकर्ता जो तन मन धन से पार्टी के लिए समर्पित है अगर उनके साथ ही ग़लत किया जाता है तो एसा करके आप करोड़ो कार्यकर्ताओं को क्या संदेश देना चाहते है…??

पार्टी ने नूपुर शर्मा को हटाकर करोड़ों कार्यकर्ताओं का विश्वास तोड़ा है…
यदि आज आप लोग नूपुर शर्मा का साथ नहीं देते तो भविष्य में कोई भी कार्यकर्ता आपके लिए क्यू लड़ेगा…???

इस पोस्ट पर पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने सहमति जताई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *