देश में जल्द जनसंख्या नियंत्रण कानून न बना तो हो सकता है गृह युद्ध-अश्विनी उपाध्याय

न्यूज़ नॉलेज मास्टर(NKM NEWS), देश में लगातार बढ़ती जनसंख्या विस्फोटक रूप ले चुकी है..सबसे बड़ी विडंबना यह है कि कभी भी यह समस्या सियासी मुद्दा नही बनी हैं । बढ़ती जनसंख्या की समस्या पर स्कूलों में निबन्ध प्रतियोगिताओं का आयोजन तो ज़रूर होता हैं लेकिन हकीकत की ज़मीन पर कभी ईमानदारी से इस विकराल समस्या के निदान की कोशिश नहीं हुई । बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने मांग की है ।

अश्विनी कहते हैं कि अगर जल्द ही बढ़ती जनसंख्या पर लगाम नहीं लगाई गई तो देश को आने वाले समय में भयंकर नतीजे भुगतने होंगे । यही नही अश्विनी उपाध्याय ने चौकाने वाला दावा किया है । उनका कहना है कि भारत की जनसंख्या 150 करोड़ से ऊपर पहुँच चुकी है। वह कहते है कि अक्सर भारत की आबादी 125 करोड़ होने का दावा किया जाता है…जबकि कुछ लोग भारत की जनसंख्या 135 करोड़ होने का दावा पेश करते हैं । अश्विनी उपाध्याय इन तमाम दावों को गलत ठहराते हुए,अपने दावे के पक्ष में तर्क देते हैं। उनका कहना है कि मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक 122 करोड़ लोगों का आधार बन चूका है जबकि आप अपने गांव मोहल्ले रिश्तेदारों और पड़ोस में पता करें तो आज भी कई लोगों के आधार कार्ड नहीं बने हैं,खासतौर पर बड़ी संख्या में बच्चों के आधार कार्ड नहीं बने हैं। उनका कहना है कि अगर एक ऐसा परिवार जिसमें 5 सदस्य हों और किसी एक सदस्य का आधार कार्ड भी न बना हो तो यह आबादी पुरे देश पर लागु करे तो 20 प्रतिशत होती है । इस आबादी को यदि आधार कार्ड वालों से जोड़ दिया जाये तो आबादी का यह आंकड़ा 150 करोड़ से ऊपर पहुंचेगा । यही नही उपाध्याय दावा करते हैं कि हम चीन को आबादी में पीछे छोड़ चुके हैं और अब आबादी में भारत विश्व में पहले स्थान पर पहुँच चुका है।
बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय कहते हैं कि

जब हम भारत देश की स्वतन्त्रता की 100वीं वर्षगांठ मनाएंगे तो एक नया भारत दिखाई देगा जहां बेरोज़गारी,गरीबी और सामाजिक बुराईयाँ बढ़ती जाएंगी और देश में गृह युद्ध की स्थिति बन जायेगी।

अश्विनी ने लोगो से अपील की कि वे अपने विधायक और सांसद पर जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर दबाव बनाएं तांकि यह कानून अस्तित्व में आ सके।

हम बता दें कि अक्सर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाषणों में भी 125 करोड़ देश की आबादी का ज़िक्र सुनाई देता हैं। ऐसे में अश्विनी उपाध्याय का 150 करोड़ से ऊपर होने का दावा काफी गंभीर है। वैसे जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर पहले भी BJP के कई नेता आवाज़ उठा चुके हैं। ऐसे में सवाल यह भी है की आखिर जनसंख्या नियंत्रण कानून बीजेपी की अंदरुनी रणनीति का हिस्सा तो नहीं है । यह सवाल इसलिए भी है क्योंकि इस मुद्दे पर कांग्रेस सहित दूसरे सियासी दल धार्मिक भावनाओं के चलते इस संवेदनशील मुद्दे पर अल्पसंख्यक समुदाय की नराज़गी मौल नहीं लेना चाहते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *