पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या,चढ़ा सियासी पारा BJP और कुमार विश्वास ने मान सरकार को कटघरे में खड़ा किया

न्यूज़ नोलेज मास्टर, NKM NEWS,पंजाब से बहुत बुरी खबर आ रही है । कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई और अन्य दो लोगों के हमले में घायल हो गए हैं । पंजाबी गायक मुसेवाला और उनके दो दोस्त अपने गांव मानसा जा रहे थे । मूसेवाले को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनकी मौत हो गई

गौरतलब है कि शुभदीप सिद्धू मुसेवाला वाला के नाम से लोकप्रिय हुए और वह कांग्रेस पार्टी के टिकट से मानसा से विजय सिंगला के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं । हम बता दें कि कि सिद्धू मूसे वाला विजय सिंगला के खिलाफ मानसा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े थे और इस चुनाव में उनकी हार हुई थी और बता दें कि कि हाल ही में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवान सिंह माने ने अपने ही मंत्री को भ्र्ष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार करवाया है।
जानकारी के मुताबिक सिद्धू को सात आठ गोलियां लगी है जिस हथियार का हत्या में उसमें शायद ए.के-47 का इस्तेमाल किया गया है पंजाब सरकार ने अभी हाल ही में 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली है । उनमें से सिद्धू मूसे वाला भी थे।

भगवंत मान ने ट्वीट कर व्यक्त किया शोक

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने इस पर ट्वीट कर अपना शोक प्रकट किया है सिद्धू ने लिखा है कि मैं इस हमले से सिद्धू पर किए गए हमले से आहत हूं,जो भी इस हत्या में शामिल होगा उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा । मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और दुनिया भर में उनके चाहने वालों के साथ है । सभी से अपील है कि शांति बनाए रखें ।

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब सरकार को कटघरे में खड़ा किया

अब इस मूसे वाले की हत्या के मुद्दे पर सियासत भी गरमा गई है । भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने आम आदमी पार्टी की सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। संबित ने सवाल खड़ा कर दिया है कि पंजाब सरकार ने किस आधार पर सुरक्षा वापिस ली है। बीजेपी के मान सरकार पर इस हमले से साफ है कि पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लिए जाने की वजह से सिद्धू मुझसे वाले की हत्या हुई है । पहले सिद्धू मुझसे वाले की सुरक्षा को वापस लिया गया और उसके बाद जिन लोगों की सुरक्षा को यह जानकारी गुप्त रखनी चाहिए थी उसे सार्वजनिक किया गया संबित पात्रा ने कहा कि यह एक शराब का आमंत्रण था हत्या के लिए बीजेपी ने कहा कि कुछ संगीत संगीन सवाल इस मुद्दे पर खड़े होते हैं आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार ने जो लोगों की सुरक्षा बात इतनी क्या उसका कोई विश्लेषण किया गया था या सिर्फ वाहवाही के लिए इन लोगों की सुरक्षा को वापस लिया गया । संबित पात्रा ने दूसरा प्रश्न किया कि एक तरफ सुरक्षा वापस ली गई और दूसरी तरफ नामों को सार्वजनिक कर दिया गया। संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि जो लोग पंजाब को नहीं जानते ना ही वह पंजाब को समझते हैं। वह रिमोट कंट्रोल से दिल्ली में बैठकर पंजाब को चला रहे हैं। संबित ने सीधा सीधा इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के प्रभारी राघव चड्ढा को जिम्मेदार बताया कि यह दोनों लोग दिल्ली में बैठकर पंजाब को रिमोट कंट्रोल से चला रहे हैं और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सिर्फ एक कठपुतली मुख्यमंत्री है। संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल और राघव राघव चड्ढा को प्रेस वार्ता करके इस मुद्दे पर माफी मांगने और इस पर स्पष्टीकरण देने की मांग की है।

कुमार विश्वास ने भी किया ट्वीट

मन बहुत खराब है सबको पता था अभी भी सबको पता है,पर सब अपने अपने टुच्चे स्वार्थों की पूर्ति के कारण चुप हैं अकेला बोलता था बोल रहा हूं मुझे प्यार करने वाले कहते हैं कि आप क्यों इतना सच बोल बोल कर सबको नाराज करते रहते हैं, समझ में नहीं आता कि आत्मा की सुनो या जैसा चल रहा है वैसा चलने दूं।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी साधा केजरीवाल और राघव चड्ढा पर निशाना

वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ तो पंजाब के अतिमहत्वपूर्ण लोगों की सुरक्षा वापस ली जा रही है दूसरी तरफ भगवंत मान की बहन और राघव चड्ढा को और दिल्ली के मुख्यमंत्री की सुरक्षा मैं बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।। मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर कोर्ट ने जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *